वन मंत्री का वीजा कैंसिल, नाराज होकर बोले- अब नहीं जाऊंगा America

Chandu Nirmalkar

Publish: Dec, 01 2016 11:07:00 (IST)

Raipur, Chhattisgarh, India
वन मंत्री का वीजा कैंसिल, नाराज होकर बोले- अब नहीं जाऊंगा America

वन मंत्री महेश गागड़ा को हैदराबाद स्थित अमरीकन काउंसलेट ने वीजा देने से इनकार कर दिया। नाराज वन मंत्री ने इसकी शिकायत विदेश मंत्रालय से की है

रायपुर. वन मंत्री महेश गागड़ा को हैदराबाद स्थित अमरीकन काउंसलेट ने वीजा देने से इनकार कर दिया। नाराज वन मंत्री ने इसकी शिकायत विदेश मंत्रालय से की है। मंत्री ने अब अमरीका जाने से भी मना कर दिया और अमरीकी दौरे का कार्यक्रम भी रद्द कर दिया है। वन मंत्री गागड़ा और वन विभाग के छह सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल को 16 दिसम्बर से अमरीका और तंजानिया के दौरे पर जाना था। इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई थी।

वीजा के लिए मंगलवार को वन मंत्री और सीसीएफ अरुण पांडे हैदराबाद गए थे। वहां मंत्री से अमरीका जाने का कारण पूछा गया, तो जवाब में उन्होंने बताया कि अमरीका में वे जंगल सफारी और वाटनिकल गार्डन का अध्ययन करने जा रहे हैं। इसके बाद कतिपय कारणों से मंत्री को वीजा देने से इनकार करते हुए पांडे को वीजा दे दिया गया। इस घटना से नाराज मंत्री वापस लौट आए और पूरा दौरा कार्यक्रम ही रद्द कर दिया।

मंत्री के साथ अमरीका जाने वाले प्रतिनिधिमंडल में वन विभाग के प्रमुख सचिव आरपी मंडल, एडिशनल पीसीसीएफ मुदित कुमार सिंह, सीसीएफ अरुण पांडे, मुकेश बंसल और जगदलपुर सीएफ तपेश झा शामिल थे। इस मामले में कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं। कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने मांग की है कि सरकार वीजा रद्द होने का कारण स्पष्ट करें।

बिना किसी ठोस कारण से वीजा देने से मना किया है। इसकी शिकायत विदेश मंत्रालय से की है। दौरा कार्यक्रम भी रद्द कर दिया है।
महेश गागड़ा, वन मंत्री

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned