करवाचौथ: राशि के मुताबिक ही दें अपने पत्नी को गिफ्ट, तुरंत होंगे ये फायदे 

Raipur, Chhattisgarh, India
करवाचौथ: राशि के मुताबिक ही दें अपने पत्नी को गिफ्ट, तुरंत होंगे ये फायदे 

यदि पति अपनी राशि के अनुसार अपनी पत्नी को कोई उपहार दे तो पति-पत्नी के दांपत्य जीवन में हमेशा खुशहाली बनी रहेगी और प्रेम भी बरकरार रहेगा।

रायपुर. त्यौहार के मौके पर हर किसी के मन में उत्साह रहता है। लेकिन, कहीं न कहीं यह चिंता भी रहती है कि हम यह त्योहार किस ढंग से मनाए। ऐसा ही एक त्योहार है करवा चौथ। जो प्रेम का भी त्यौहार माना जाता है। पत्नी श्रद्धा-भाव के साथ पति की लंबी आयु और आपस में प्रेम बरकरार रखने के लिए विशेष पूजा करती हैं। पति भी अपनी पत्नी के लिए कोई न कोई गिफ्ट जरूर देता है देता है। लेकिन पति के सामने सबसे बड़ी समस्या यह रहती है कि गिफ्ट में क्या दिया जाए। 

आपको बताने जा रहा है कि करवा चौथ के दिन पत्नी अपने पति की लंबी आयु और दांपत्य जीवन में खुशहाली के लिए कठोर व्रत करती है, तो पतियों को भी अपनी पत्नी को खुश रखने का प्रयास करना चाहिए कम से कम उन्हें एक सुंदर सा गिफ्ट देना चाहिए...।

इस दिन यदि पति अपनी राशि के अनुसार अपनी पत्नी को कोई उपहार दे तो पति-पत्नी के दांपत्य जीवन में हमेशा खुशहाली बनी रहेगी और प्रेम भी बरकरार रहेगा।

मेष राशि वाले पति दें पत्नी को गोल्ड का सामान 
मेष वालों के दांपत्य जीवन का स्वामी शुक्र होता है। इसलिए पत्नी को उनकी पसंद के वस्त्र, डिजाइनर ज्वेलरी, परफ्यूम, सोने की ज्वेलरी और सिर पर पहनने के आभूषण देना चाहिए। इससे दोनों में प्रेम और भरोसा बढ़ेगा।

वृषभ वाले पति मूंगे से बनी ज्वेलरी दें तो होगा शुभ
वृषभ राशि वाले लोगों के दांपत्य जीवन का स्वामी मंगल होता है। यह लोग अपनी पत्नी को लाल रंग की मिठाई, मूंगे से बनी ज्वेलरी, अंगूठी और तांबे की वस्तुएं त्रढ्ढस्नञ्ज में दें तो अति शुभ होगा, वहीं समृद्धि भी आएगी।

मिथुन राशि वाले पति सोने की चेन दें
ज्योतिषशात्र में मिथुन वालों के दांपत्य जीवन का स्वामी गुरू है। मिथुन वाले लोग अपनी पत्नी को साहित्य की किताबें, सोने की चेन, सोने के जेवर या अन्य पीली वस्तुएं या सजावटी सामान को गिफ्ट में दे सकते हैं।

कर्क राशि वाले पत्नी को दें मोबाइल फोन 
कर्क राशि के लोगों के वैवाहिक जीवन का स्वामी शनि है। अत: शनि से जुड़ी चीजों को देना अति शुभ होगा। कर्क वाले लोग अपनी पत्नी को मोबाइल फोन, आईपॉड़, लैपटॉप आदि गि$फट में दे सकते हैं।स्टेनलेस स्टील से बनी वस्तुओं को भी उपहार में दे सकते हैं।

पायल गिफ्ट कर सकते हैं सिंह राशि वाले
सिंह राशि के लोगों के दांपत्य जीवन को शनि प्रभावित करता है। इसलिए इन लोगों को भी शनि प्रधान वस्तुओं को लेना चाहिए। सिंह राशि वालों को अपनी पत्नी को पायल गिफ्ट करना चाहिए। इसके अलावा बिछिया, ब्रेसलेट, पत्थर से बने शोपीस अथवा नीलम से बने आभूषण और अंगूठी गिफ्ट कर सकते हैं।

पीली वस्तुएं गिफ्ट करें कन्या राशि वाले पति
कन्या राशि वालों के दांपत्य जीवन का स्वामी गुरु है। इसलिए इन्हें भी गुरु प्रधान वस्तुओं को गिफ्ट करना चाहिए। इस राशि के पति अपनी पत्नी को फिश एक्वेरियम, सोने से बनी ज्वेलरी पीली मिठाई, पीले वस्त्र, कम्प्यूटर गिफ्ट कर सकते हैं।

तुला राशि वाले पति अपनी पत्नी को दें गुलाबी साड़ी
तुला राशि के लोगों के वैवाहिक जीवन को मंगल अति प्रभावित करता है। तुला राशि वाले पति को चाहिए कि वे अपनी पत्नी को धातु से बनी वस्तुएं गिफ्ट करें। इसमें शोपीस, गुलाबी और लाल रंग के कपड़े, इलेक्ट्रानिक वस्तुएं देना अति शुभ माना गया है।

रेशमी साड़ी गिफ्ट करें वृश्चिक राशि वाले पति
शुक्र होता है वृश्चिक राशि वाले लोगों के दांपत्य जीवन का स्वामी। इसलिए वृश्चिक वाले पतियों को शुक्र प्रधान चीजें अपनी पत्नी को त्रढ्ढस्नञ्ज करना चाहिए। इसमें परफ्यूम, सीडी, रेशमी साड़ी या सूट, संगमरमर से बने शोपीस दिए जा सकते हैं। इसके अलावा सफेद मिठाई और कॉस्मेटिक्स भी देने से अट्रेक्शन बढ़ेगा।

धनु राशि वाले अपनी पत्नी के बाजू पर बांधे यह गहना
धनु राशि वाले लोगों की दांपत्य जीवन को बुध गृह प्रभावित करता है। इसलिए बुध से जुड़ी वस्तुओं को गिफ्ट करने से पति-पत्नी के जीवन में मधुरता बढ़ती है। इस राशि के पति अपनी पत्नी को बाजूबंद, कंगन, हरे रंग की कोई भी वस्तु, पेंटिंग्स या हरियाली दिखाने वाली फोटो गिफ्ट कर सकते हैं। इसके बाद आपका दांपत्य जीवन भी हरा-भरा हो जाएगा।

मकर राशि वाले पत्नी को दें मोतियों का हार
मकर राशि वाले के वैवाहिक जीवन को काफी हद तक चंद्रमा प्रभावित करता है। क्योंकि चंद्रमा की स्थिति घटने-बढऩे वाली होती है। मकर राशि वाले पतियों को मोतियों से बना सुंदर हार अपनी पत्नी को गिफ्ट करना चाहिए। वे चांदी से बनी, सफेद वस्तुएं, सीप के बने उपहार, आइसक्रीम और चॉकलेट भी गिफ्ट कर सकते हैं।

कुंभ वालों की पत्नी पर जचेगी सोने की ज्वेलरी
कुंभ वालों के वैवाहिक जीवन को सूर्य प्रभावित करता है। इसलिए इन्हें सूर्य प्रधान वस्तुएं अपनी पत्नी के लिए लेना चाहिए। कुंभ वाले पति सोने की चेन, सोने की ज्वेलरी, माणिक, तांबे की वस्तुएं, एंटीक वस्तुएं, लकड़ी के शोपीस अथवा सुनहरे रंग से बने उपहार दे सकते हैं।

मीन राशि वाले पत्नी को बांधेंगे कमरबंद तो बढ़ेगा प्यार
मीन राशि वाले लोगों की वैवाहिक जीवन का स्वामी बुध है। इस राशि के लोग अपनी पत्नी को करवा चौथ के दिन कांसे से बनी मूर्तियां, हरे कपड़े, पन्ने की अंगठी, कमर में पहनने का आभूषण देंगे तो आपके दांपत्य जीवन में दोबारा से नई ऊर्जा आ जाएगी। इसके अलावा गणेशजी की मूर्ति, हरियाली से भरी कोई फोटो, नावेल अथवा कोई किताब भी दे सकते हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned