जर्जर हाईवे पर पैचवर्क का मरहम

ram kailash

Publish: Oct, 18 2016 10:39:00 (IST)

Rajgarh, Madhya Pradesh, India
जर्जर हाईवे पर पैचवर्क का मरहम

. देवास-शिवपुरी फोरलेन निर्माण से पहले बारिश में बुरी तरह खुद चुके नेशनल हाईवे क्रमांक-तीन का पैचवर्क इन दिनों शुरू किया गया है। धूल और गड्ढों से पूरी तरह परेशान हो


ब्यावरा.
देवास-शिवपुरी फोरलेन निर्माण से पहले बारिश में बुरी तरह खुद चुके नेशनल हाईवे क्रमांक-तीन का पैचवर्क इन दिनों शुरू किया गया है। धूल और गड्ढों से पूरी तरह परेशान हो चुके रहवासियों को पैचवर्क की मरहम लगाई जा रही है।
फोरलेन निर्माण को लेकर सामने आई विभिन्न दिक्कतों के बाद एनएचएआई ने सिंहस्थ के दौरान डामर की एक लेयर का पैचवर्क एनएच-3 पर किया। इसके बाद बारिश के दौरान फिर से रोड की हालत खराब हो गई। बारिश में कीचड़ और गड्ढों के कारण वाहन चालक खासे परेशान हुए। अब धूल और गड्ढे वाहन चालकों के लिए बड़ी आफत बने हुए हैं।

गड्ढों में पानी डालकर कर रहे लेवलिंग
कांट्रेक्टर के इंजीनियर्स के मुताबिक उक्त रोड पर धूल और गड्ढों की मरम्मत के लिए वैकल्पिक काम शुरू किया गया है। इसमें हाईवे के तमाम गड्ढों में पहले मिट्टी डाली जाएगी, फिर पानी के छिड़काव के साथ लेवलिंग की जा रही है। गुना से इंदौर-भोपाल बाइपास तक फिलहाल यह पैचवर्क किया जा रहा है। इसमें गड्ढों की रिपेयरिंग का काम भी शामिल है। लगातार उडऩे वाली धूल और गड्ढों पर हो रहे हादसों इससे निजात मिलेगी।

राजगढ़ रोड से लगे रेस्ट हाउस जोड़ के पास बनी पुलिया पर हो चुके गड्ढे  जाम का कारण बन रहे हैं। साथ ही भोपाल-इंदौर बाइपास पर धूल के गुबार और गड्ढों से लोग खासे परेशान हैं। अब पैचवर्क से उक्त रोड की दशा सुधारी जा रही है। उल्लेखनीय है कि पैचवर्क किए जाने के बावजूद पूरे बारिश के सीजन में रोड बुरी तरह खुद गया था, जिससे पूरे बाइपास पर आए दिन जाम के हालात बनते थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned