दुकानदारों से बकाया वसूलनेे कार्रवाई करेगी नगरपालिका

Rajgarh, Madhya Pradesh, India
 दुकानदारों से बकाया वसूलनेे कार्रवाई करेगी नगरपालिका

शहर में स्थित नगर पालिका की शासकीय दुकानों का लाखों रुपया बकाया हैं, लेकि न लंबे अरसे से संबंधित दुकानदार दुकानों का बकाया पैसा जमा नहीं करवा रहे हैं।


नरसिंहगढ़
. शहर में स्थित नगर पालिका की शासकीय दुकानों का लाखों रुपया बकाया हैं, लेकि न लंबे अरसे से संबंधित दुकानदार दुकानों का बकाया पैसा जमा नहीं करवा रहे हैं। दुकान का मासिक किराया तो दूर कई दुकानदार लाखों रुपए की प्रीमियम राशि भी दबा कर बैठे हैं। जिसके चलते नपा को भारी राजस्व नुकसान झेलना पड़ रहा हैं।

    हालांकि नपा ने कई दफ ा इन दुकानदारों को नोटिस भेजकर समय पर पैसा जमा करने के निर्देश दिए हैं, लेकिन नपा के नोटिसों का इन दुकानदारों पर कोई असर होता नहीं दिख रहा हैं। ऐसे में अब नपा को सख्ती से दुकानों का पैसा जमा करवाने की दिशा में कार्रवाई करना चाहिए। हालांकि नपा शीघ्र इन दुकानदारों को अंतिम सूचना पत्र भेजकर राशि जमा करवाने के निर्देश जारी कर रही हैं। नपा अधिकारियों का कहना है कि बकाया राशि जमा नहीं होने पर दुकानें खाली करवाने की कार्रवाई की जाएगी। उल्लेखनीय है कि नपा द्वारा जय स्तंभ, पुरानी नगरपालिका, पट्टी बाजार, मेन मार्के ट आदि जगहों पर दुकानों का निर्माण कराया गया हैं।

इधर सब्जी मंडी परिसर में स्थित नपा की लगभग 35 दुकानें पूरी तरह से जर्जर हो गई हैं। संबंधित दुकानदारों ने दुकानों के जीर्णोद्धार की मांग नपा से की है। ज्ञात रहे कि लगभग 50 वर्ष पूर्व तैयार दुकानें जीर्ण-शीर्ण हो गई हैं। जिस कारण दुकानदारों को खासी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा हैं। हालांकि नपा जनप्रतिनिधियों ने लिखित सूचना मिलने पर दुकानों के जीर्णोद्धार का प्रस्ताव तैयार करने की बात कही हैं, लेकिन नियमानुसार नगरपालिका दुकान नवनिर्माण उपरांत नई दरों पर किराया वसूल करेंगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned