बस स्टैंड में अवैध दुकान लगाने वालों से निगम ने वसूला जुर्माना

Rajnandgaon, Chhattisgarh, India
बस स्टैंड में अवैध दुकान लगाने वालों से निगम ने वसूला जुर्माना

निगम प्रशासन ने नया बस स्टैंड परिसर में अवैध रूप से दुकानदारी करने वालों पर कार्रवाई की है। निगम ने इन दुकानदारों से 21 हजार 600 रुपए का जुर्माना वसूला है।

राजनंदगांव. निगम प्रशासन ने नया बस स्टैंड परिसर में अवैध रूप से दुकानदारी करने वालों पर कार्रवाई की है। निगम ने इन दुकानदारों से 21 हजार 600 रुपए का जुर्माना वसूला है। निगम की इस कार्रवाई से बिना अनुमति दुकानदारी करने वालों में हड़कंप है। निगम आयुक्त अश्वनी देवांगन के निर्देश पर प्रभारी स्वास्थ्य अधिकारी अजय यादव व राजस्व प्रभारी सुरेन्द्र साव एवं उनकी टीम द्वारा नये बस स्टैण्ड में बिना अनुमति अवैध रूप से व्यवसाय करने वाले व्यवसायियों पर दण्डात्मक कार्रवाई की गई। 

13 व्यवसायियों से 21600 रूपये से वसूल किया

आयुक्त देवांगन के निर्देश पर नगर निगम के अमला द्वारा लगभग 13 व्यवसायियों पर नगर निगम के बिना अनुमति अवैध रूप से व्यवसाय करने पर अस्थाई दखल शुल्क के रूप में मलमा मंडप शुल्क के तहत अलग अलग व्यवसायियों से शुल्क लेकर 21600 रूपये से वसूल किया गया।  

लगातार जारी रहेगी कार्रवाई
आयुक्त देवांगन ने बताया कि उक्त कार्रवाई लगातार जारी रहेगी और शहर के सार्वजनिक स्थानों, सड़क के किनारे अवैध रूप से व्यवसाय करने वाले व्यवसायियों पर निगम प्रावधानों के अनुरूप सख्त कार्रवाई की जाएगी।  

इस ओर भी ध्यान दे नगर निगम
नगर निगम एक तरफ बस स्टैंड में कार्रवाई कर रहा है तो दूसरी ओर शहर के मुख्य मार्गों में यातायात को बाधित कर सड़क तक आकर दुकानदारी करने वालों को छूट दे दी गई है। शहर के मानव मंदिर चौक से पुराना अस्पताल तक लोगों ने अपने घरों के प्लेटफार्म को किराए पर दे दिया है और ऐसे लोग बाहर सड़क तक दुकान चला रहे हैं। नगर निगम को इस दिशा में भी ध्यान देना चाहिए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned