इन्वेस्टर्स समिट पर बदलेगी राजधानी की ट्रैफिक व्यवस्था

Shribabu Gupta

Publish: Feb, 16 2017 04:32:00 (IST)

Ramgarh, Jharkhand, India
इन्वेस्टर्स समिट पर बदलेगी राजधानी की ट्रैफिक व्यवस्था

झारखंड की राजधानी रांची में गुरुवार से शुरु हो रहे ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर शहर में ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह चुस्त-दुरुस्त कर दी गई...

रामगढ़/रांची। झारखंड की राजधानी रांची में गुरुवार से शुरु हो रहे ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर शहर में ट्रैफिक व्यवस्था पूरी तरह चुस्त-दुरुस्त कर दी गई। बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से खेलगांव के बीच नौ जगहों पर स्लाइडर बैरियर के जरिए ट्रैफिक रोकी जाएगी। एयरपोर्ट से खेलगांव परिसर तक जब भी वीवीआईपी मूवमेंट होगा, बिरसा चौक पर गाड़ियों को रोक दिया जाएगा।

समिट में हिस्सा लेने रांची आ रहे उद्यमियों को खेलगांव तक ले जाने के लिए राज्य सरकार ने एसी बस की व्यवस्था की है। सरकार के स्तर पर 14 एसी बसों को लिया गया है। तथा सभी बैरियर पर अफसर समेत 11 पुलिसकर्मियों की तैनाती होगी। सभी प्रमुख चौक चौराहों पर सीसीटीवी लगायी गई है। सीसीटीवी की मॉनिटरिंग 24 घंटे होगी।

समिट के दौरान रांची पुलिस के अतिरक्ति छह आइपीएस अधिकारी, 87 डीएसपी, 105 इंस्पेक्टर, 176 दारोगा, 690 एएसआइ, 963 सश पुलिसकर्मी और 2337 लाठीधारी पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। 400 एनएसीसी कैडेट भी ड्यूटी में लगाए गए हैं। सुबह छह बजे से पुलिसकर्मियों की तैनाती रहेगी। सभी पुलिसकर्मी तीन शिफ्टों में काम करेंगे।

डीटीओ नागेंद्र पासवान ने बताया कि उद्यमियों या उनके साथ आए प्रतिनिधियों को खेलगांव तक जाने में कोई परेशानी न हो, इसे लेकर एसी बसें चलायी जाएंगी। रांची एयरपोर्ट से पांच बसें चलायी जाएंगी, जो उद्यमियों और उनके प्रतिनिधियों को लेकर खेलगांव तक जाएगी और आएगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned