राज्य सरकार विभिन्न विभागों में रिक्त 45 हजार पदों पर करेगी नियुक्ति

Ramgarh, Jharkhand, India
राज्य सरकार विभिन्न विभागों में रिक्त 45 हजार पदों पर करेगी नियुक्ति

नवनियुक्त पशुचिकित्सक ग्राम पंचायत की मदद से गांवों में पशुधन का आंकड़ा तैयार करें। उन्होंने कहा कि आप सभी नवनियुक्त पशु चिकित्सक युवा हैं

रामगढ़। सीएम रघुवर दास ने झारखंड के युवाओं के लिए नए अवसर प्रदान करने की घोषणा की है। कहा कि आने वाले दिनों में राज्य सरकार विभिन्न विभागों में रिक्त 45 हजार पदों पर नियुक्ति करेगी। रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया सरकार के अस्तित्व में आने के बाद से शुरू कर दी गई है।

नवनियुक्त पदाधिकारी राष्ट्र, राज्य और समाज में बदलाव के वाहक बनें। ये बातें मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को प्रोजेक्ट भवन नया सभागार में 91 नवनियुक्त भ्रमणशील पशुचिकित्सकों और चार सहायक कारापालों के नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में कही। सीएम ने कहा कि नवनियुक्त पदाधिकारी अपने जेहन में यह बात केन्द्रित कर लें कि आप जनता के सेवक हैं।

गांव में गोबर बैंक बनाएं

सीएम ने कहा कि गाय चलता-फिरता उद्योग है और पशुपालन ग्रामीण जीवन रेखा। नवनियुक्त पशुचिकित्सक ग्राम पंचायत की मदद से गांवों में पशुधन का आंकड़ा तैयार करें। उन्होंने कहा कि आप सभी नवनियुक्त पशु चिकित्सक युवा हैं। आपमें उमंग है, उत्साह है। इस उत्साह और उमंग को गांव के विकास में लगाएं। इससे गोबर-गैस प्लांट चल सकेगा। इससे गांव में स्ट्रीट लाईट तो मिलेगी ही, जैविक खाद भी बनेगा।

मुख्यमंत्री ने नवनियुक्त पशुचिकित्सकों एवं सहायक कारापालों को ईमानदारी एवं निष्ठा से कार्य करने का संदेश दिया एवं कहा कि गलत तरीके से कमाये पैसे से पूरी जिन्दगी शांति नहीं मिलेगी। उन्होंने एक सफल अधिकारी बनने की शुभकामनाएं दी। कृषि मंत्री रणधीर कुमार सिंह ने कहा कि महिला समूह को मुर्गी पालन के लिए प्रेरित कर राज्य में नौ करोड़ अंडा का उत्पादन करने लक्ष्य राज्य सरकार का है।

जानकारी के अनुसार, दो हजार महिला समूह को बकरी पालन समेत अन्य पशुपालन योजना से जोड़ा जाएगा। विभाग में आने वाले दिनों में अन्य रिक्तियां भी भरी जाएगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned