भाजपा के खिलाफ कोर्ट जाएंगे - बाबूलाल मरांडी

Venkat Vijay

Publish: Feb, 24 2015 01:07:00 (IST)

Ranchi, Jharkhand, India
भाजपा के खिलाफ कोर्ट जाएंगे - बाबूलाल मरांडी

झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मंराड़ी ने भाजपा को डेमोक्रेसी की डॉन की संज्ञा दी है। उन्होंने इस राजनीतिक घटना की न्यायिक जांच करानेकी मांग की है।

रांची। झाविमो सुप्रीमो बाबूलाल मरांडी ने कहा कि झारखंड की राजनीति को गंदा करने वाली भाजपा के खिलाफ वे सर्वोच्च न्यायालय के साथ-साथ जनता की अदालत में जाएंगे। मंराड़ी ने भाजपा को डेमोक्रेसी की डॉन की संज्ञा दी है। उन्होंने इस राजनीतिक घटना की न्यायिक जांच कराने और संबंधित छह विधायकों की विधानसभा से सदस्यता निरस्त करने की मांग की।

बिरसा चौक पर आयोजित उपवास कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बाबूलाल ने कहा कि संविधान की धज्जियां उड़ाते हुए भाजपा ने चुनाव पूर्व और बाद भी झाविमो के विधायकों को तोड़ा। उन्होंने खुद को आंदोलनकारी तो नहीं कहा, लेकिन इतना जरूर बोले कि कुर्सी से उनका लगाव नहीं रहा। इसीलिए 2003 में मुख्यमंत्री पद छोड़ दिया था।

बाबूलाल ने भाजपा को घेरते हुए कहा कि भू-अधिग्रहण अध्यादेश लाकर वह किसानों और गरीबों को बेजमीन करने पर तुली हुई है। इसका सबसे अधिक असर झारखंड पर पड़ेगा। यहां पूर्व से ही विभिन्न परियोजनाओं के कारण विस्थापित 25 लाख परिवार अपना दर्द नहीं भूल सके हैं। इसलिए समान विचारधारा वाले अन्य दलों के साथ मिलकर यह लड़ाई मजबूती से लड़ी जाएगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned