गरीब की नहीं,विकास की राजनीति पर विश्वासः रघुवर

Jameel Khan

Publish: Apr, 21 2017 12:01:00 (IST)

jaipur
गरीब की नहीं,विकास की राजनीति पर विश्वासः रघुवर

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जाति-संप्रदाय से ऊपर उठकर काम करती है, सबका साथ, सबका विकास सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है

रांची। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि उनकी सरकार गरीब की राजनीति नहीं करती, विकास की राजनीति करती है। मुख्यमंत्री आज पाकुड़ जिले के लिट्टीपाड़ा में बहु ग्रामीण जलापूर्ति योजना, महेशपुर ग्रामीण जलापूर्ति योजना, लिट्टीपाड़ा प्रखंड सह अंचल कार्यालय भवन का नवनिर्माण, हिरणपुर प्रखंड सह अंचल कार्यालय भवन का निर्माण, अमड़ापाड़ा प्रखंड सह अंचल कार्यालय भवन का निर्माण, लिट्टीपाड़ा प्रखंड के जोरडीहा एवं धमनी के बीच गुमानी नदी पर पुल निर्माण योजना की आधारशिला रखने के बाद आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने पाकुड़ में राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल कार्यक्रम के तहत सौर ऊर्जा आधारित 100 मिनी ग्रामीण जलापूर्ति योजना, पाकुड़ में राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल कार्यक्रम अंतर्गत डी-फ्लोरेडिएशन अटैचमेंट यूनिट, पाकुड़ में
100 शैय्या वाले अल्पसंख्यक छात्रावास और महेशपुर प्रखंड के गड़वाड़ी के पास लोई नदी पर पुल निर्माण का उदघाटन भी किया। मुख्यमंत्री ने दिव्यांगों के बीच साईकिल का वितरण और किसानों के बीच पंप सेट का भी वितरण किया।

इसके अलावा कस्तूरबा गांधी बालिका विद्य्नालय में विज्ञान संकाय के शिक्षकों को नियुक्ति पत्र भी सौंपा गया। जबकि मुख्यमंत्री ने आदिम जनजाति के बीच वन पट्टा और प्रधानी पट्टा भी दिया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री लक्ष्मी लाडली योजना का प्रमाण पत्र का वितरण और शौचालय निर्माण के लिए जल सहिया को प्रोत्साहन राशि का वितरण भी किया गया
मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने लिट्टीपाड़ा विधानसभा उपचुनाव के समय जो वायदे किये थे, उसे करने की दिशा में आज से काम आरंभ हो गया है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जाति-संप्रदाय से ऊपर उठकर काम करती है, सबका साथ, सबका विकास सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे सत्ता में मेवा खाने नहीं आये, गरीबों की सेवा करने के लिए सत्ता में आये हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षा से ही गरीबी को समाप्त किया जा सकता है और शिक्षा का अलख जगाने के लिए स्कूल चलें-चलायें अभियान की शुरुआत की गयी है।

 इस मौके पर पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री चंद्रप्रकाश चौधरी, समाज कल्याण मंत्री लुईस मरांडी, पेयजल स्वच्छता विभाग के सचिव ए.पी. सिंह, पूर्व मंत्री हेमलाल मुर्मू और जिले के उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक समेत अन्य वरीय अधिकारी मौजूद थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned