सरकारी शादी में पहुंचे अनोखे मेहमान, भाग खड़े हुए दूल्हा-दुल्हन

Ratlam, Madhya Pradesh, India
सरकारी शादी में पहुंचे अनोखे मेहमान, भाग खड़े हुए दूल्हा-दुल्हन

नगर पालिका द्वारा आयोजित मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के आयोजन में उस समय अफरा-तफरी हो गई जब अचानक मधुमक्ख्यिों ने हमला कर दिया



जावरा(रतलाम)। नगर पालिका द्वारा आयोजित मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के आयोजन में उस समय अफरा-तफरी हो गई जब अचानक मधुमक्ख्यिों ने हमला कर दिया। मधुमक्खियों के काटने से करीब 20 बाराती घायल हुए हैं।

मची अफरातफरी

सम्मेलन में नपाध्यक्ष के जाने के बाद उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब मधुमक्खियां उड़ गई और यहां लोगों को चपेट में ले लिया। मधुमक्खियों के हमले के बीच हर कोई भागते हुए नजर आया। वैसे तो करीब 20 लोगों को मधुमक्खियों ने शिकार बनाया। हमले से नपा के कर्मचारी दशरथ चौहान गंभीर घायल हो गए। उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करना पड़ा। इसके साथ ही यहां विवाह करवाने पहुंचे पंडित व अन्य लोगों को मधुमक्खियों ने शिकार बनाया।




धुएं से उड़ी मधुमक्खियां

दोपहर को इकबालगंज मेला मैदान में विवाह समारोह के दौरान हवन कुंड से धुआं उठ रहा था। इसके बाद अचानक मधुमक्खियों ने हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि धुएं से ही मधुमक्खियों को झूंड उड़ा और फिर लोगों पर हमला किया।

आयोजन फीका रहा

मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के अंतर्गत नपा ने सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन किया। सरकारी मंडप में रीति-रिवाज अनुसार वैदिक मंत्रोच्चार के साथ 9 नवयुगल जोड़े एक-दूजे के हुए। हर बार की तुलना में नपा का यह आयोजन फीका रहा। 

मात्र नौ जोड़े पहुंचे

सम्मेलन में मात्र नौ जोड़े ही पिछले कई दिनों के प्रचार-प्रसार के बाद नपा तैयार कर पाई। शहर के इकबालगंज मेला मैदान में सरकारी मंडप में 9 नवयुगल के एक-दूज के हुए। आयोजन में नगर पालिका अध्यक्ष अनिल दसेड़ा के साथ ही नपा के अधिकारी व कर्मचारी इसमें शामिल हुए। 

समय से पहले चले गए

नपा के पार्षद आयोजन को लेकर सुबह के समय यहां पहुंचे, लेकिन कुछ देर रुकने के बाद यहां से रवाना हो गए। नपाध्यक्ष व अधिकारियों व कर्मचारियों ने सरकारी मंडल में वधु को शासन की योजना के अंतर्गत दी जाने वाली 25 हजार की राशि में 17 हजार की बैंक खातें में जमा किए जाएंगे। पायल, बिछिया, बर्तन सेट, कपड़े से अन्य समस्त उपहार प्रदान किए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned