कलेक्टर से मिले ग्रामीण, बताईं परेशानियां

vikram ahirwar

Publish: Jan, 13 2017 08:55:00 (IST)

Ratlam, Madhya Pradesh, India
कलेक्टर से मिले ग्रामीण, बताईं परेशानियां

कलेक्टर से मिलकर बताई परेशानी, आश्वासन मिलने के बाद लौटे ग्रामीण


रतलाम। जिले के ग्रामीण क्षेत्र में परेशानियों से जूझ से रहे कई ग्रामीण शुक्रवार को किसान कांग्रेस के बैनर तले कलेक्टोरेट पहुंचे। सभी ने यहां कलेक्टर बी. चंद्रशेखर से मिलकर उन्हें अपनी परेशानी बताई। इसमें मुख्य रूप से सुचारू रूप से बिजली न मिलने के साथ जर्जर पड़ी सड़कों की मरम्मत कराने व पेयजल के लिए बंद पडे़ हैंडपंप को फिर से चालू कराने की मांग की है।

ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत जामथुन राजस्व ग्राम होने के बाद भी अब तक यहां के कई ग्रामीणों के घरों में बिजली नहीं पहुंची है। जिस एजेंसी को यहां इस काम का ठेका दिया था, उसने भी अब तक काम पूरा नहीं किया है। एेसे में रात के समय इन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को आज भी अंधेरे में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। एेसे में इन क्षेत्रों में तत्काल प्रभाव से बिजली पहुंचाए जाने की व्यवस्था की जाए।

जर्जर हो चुका है मार्ग
इसके अतिरिक्त जुलवानिया पंचायत तक प्रधानमंत्री सड़क योजना का रोड बना है, उसे आगे बढ़ाकर जामथुन पंचायत के गांव गुलरीपाड़ा व पथपाड़ा तक बनाया जाए। जिससे कि यहां आने वाले लोगों को परेशानी न हो। वर्तमान में यह मार्ग इतना जर्जर हो चुका है कि यहां पर वाहन तो ठीक पैदल गुजरने में भी लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

बंद पडे़ है हैंडपंप
इन गांवों में पीने के पानी के लिए लगाए गए हैंडपंप भी बंद पडे़ है, जिन्हें अब तक चालू नहीं कराया गया है। ग्रामीणों की माने तो जामथुन में सदियों पुराना एक तालाब है, जिसकी यदि दशा सुधर जाए तो सिंचाई के लिए ग्रामीणों को काफी राहत मिलेगी। ज्ञापन देने आए लोगों में किसान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष रामचंद्र धाकड़, राजेश योगी, लालू मईड़ा, हेमराज सहित कई लोग शामिल थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned