कलेक्टर-एसपी सहित अधिकारियों ने किया योग

vikram ahirwar

Publish: Jun, 20 2017 01:16:00 (IST)

Ratlam, Madhya Pradesh, India
 कलेक्टर-एसपी सहित अधिकारियों ने किया योग

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के पहले नेहरू स्टेडियम में किया गया पूर्वाभ्यास


रतलाम। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के पहले मंगलवार को कलेक्टर-एसपी सहित सभी विभाग प्रमुखों ने नेहरू स्टेडियम में योग का पूर्वाभ्यास किया। इसके साथ ही कलेक्टर ने बुधवार को होने वाले मुख्य समारोह की तैयारी को लेकर संबंधितों को उचित निर्देश दिए। सुबह के समय अधिकारियों द्वारा किए गए योग के बाद यहां कार्यक्रम को लेकर तैयारियां शुरू हो गई है।

सुबह 6 बजे पहुंचे अधिकारियों ने योग के सभी आसान किए। इनके साथ ही अन्य विभाग प्रमुखों ने भी योग किया। योग में मुख्य रूप से कलेक्टर तन्वी सुंद्रियाल, एसपी अमितसिंह सहित पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारियों सहित अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी भी मौजूद रहे। योग की तैयारियों के संबंध में कलेक्टर व एसपी ने अपने कर्मचारियों को भी उचित मार्ग दर्शन दिया।

international yoga Day

सुबह 7 बजे होगा आयोजन

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का मुख्य कार्यक्रम बुधवार सुबह 7 बजे नेहरू स्टेडियम में होगा। यहां होने वाले सामुहिक योग के लिए विद्यार्थियों के साथ ही आमजन, जनप्रतिनिधि और अधिकारी-कर्मचारी भी इसका हिस्सा बनेंगे। उक्त आयोयाजन के संबंध में कलेक्टर ने सोमवार को जिले के सभी अधिकारियों की बैठक लेकर और उन्हें इसके लिए तलब किया।

कलेक्टर ने की समीक्षा

कलेक्टोरेट सभाकक्ष में हुई बैठक में कलेक्टर ने योग दिवस पर आयोजित होने वाले मुख्य समारोह की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होने जिला शिक्षा अधिकारी अनिल वर्मा को आयोजन के लिये बिछात, माईक, एलईडी आदि की पुख्ता व्यवस्था करने के निर्देश दिए। साथ ही नगर निगम आयुक्त एसके सिंह को स्टेडियम में साफ.-सफाई व पेयजल के प्रबंधन के लिए निर्देशित किया।

एंबुलेंस भी रहेगी मौजूद

कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को स्टेडियम में एम्बुलेंस मय चिकित्सकों के आयोजन स्थल पर रखने को कहा है। कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग एमके सक्सेना को मैदान के समतलीकरण के लिए निर्देशित किया। वहीं एसडीएम नेहा भारतीय, डीईओ, सर्व शिक्षा अभियान के जिला समन्वयक और आदिवासी विकास के सहायक आयुक्त को सामुहिक योग में सम्मिलित होने वाली स्वयंसेवी संस्थाओं के लिए आवश्यक प्रबंध के निर्देश दिए है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned