#Train-  टिकट की कालाबाजारी करते युवक गिरफ्तार

Ratlam, Madhya Pradesh, India
#Train-  टिकट की कालाबाजारी करते युवक गिरफ्तार

जिस युवक को गिरफ्तार किया, उसे 2016 में आरपीएफ की विशेष टीम ने भी गिरफ्तार किया था। बाद में विजिलेंस व आरपीएफ का दल आरोपित को देहरादुन-बांद्रा ट्रेन से लेकर रतलाम पहुंचा।




रतलाम। पश्चिम रेलवे की विजिलेंस टीम ने खाचरोद रेलवे स्टेशन से एक दलाल को शुक्रवार दोपहर करीब 12 बजे बाद टिकट की कालाबाजारी करते गिरफ्तार किया है। जिस युवक को गिरफ्तार किया, उसे 2016 में आरपीएफ की विशेष टीम ने भी गिरफ्तार किया था। बाद में विजिलेंस व आरपीएफ का दल आरोपित को देहरादुन-बांद्रा ट्रेन से लेकर रतलाम पहुंचा।

मिली जानकारी के अनुसार लंबे समय से ये सूचना मिल रही थी कि मंडल के खाचरोद रेलवे स्टेशन पर टिकट की कालाबाजारी करने के काम में दलाल हावी है। दलाल यात्रियों से मनमाने दान लेकर टिकट बनवाने का कार्य करते है। वे यात्री जो लंबी लाइन में लगना नहीं चाहते उनसे संपर्क कर दलाल टिकट अधिक दाम में खरीद लेते है व मनमाने दाम लेकर बिक्री करते हैं।

पूर्व में हुआ था गिरफ्तार

आरपीएफ अधिकारियों ने बताया कि गौरव सेठी नाम के युवक को विजिलेंस के साथ मिलकर एक आरक्षित टिकट व 1340 रुपए के साथ गिरफ्तार किया है। सेठी पर पूर्व में भी प्रकरण दर्ज इसी मामले में हो चुके है। विजिलेंस ये भी जांच करेगी की इस मामले में स्थानीय अधिकारियों की मिलीभगत है या नहीं।

ये रहे दल में शामिल

विजिलेंस के दल में मुंबई से आए अधिकारी बी दुबे, डी वाणी के अलावा आरपीएफ के पीएफ राणा व अन्य शामिल थे। वर्ष 2016 में आरपीएफ के विशेष जांच दल ने करीब 30 मामले इस प्रकार के मंडल के मंदसौर, रतलाम, नागदा, इंदौर, मेघनगर, बामनिया, उज्जैन, देवास आदि स्थान से पकडे़ थे। इसके बाद भी अवैध रुप से टिकट बनाने का खेल धड़ल्ले से जारी है।

आज होगी कोर्ट में पेशी

आरपीएफ अधिकारियों ने बताया कि आरोपित पर रेलवे एक्ट की धारा 143 में प्रकरण दर्ज किया है। शनिवार को आरोपित को कोर्ट में पेश किया जाएगा।


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned