तीन खेलों में राष्ट्रीय स्तर ख्याति टीआई मालवीय

Ratlam, Madhya Pradesh, India
तीन खेलों में राष्ट्रीय स्तर ख्याति टीआई मालवीय

- रिंगनोद थाना प्रभारी शिवांशु मालवीय खेल में हरफनमोला


रतलाम।
जिले के रिंगनोद थाना प्रभारी खेल से घनिष्ठ नाता है, यही एक मात्र कारण है जो कि उनकी फिटनेस को बरकरार रखे हुए हैं। वह तीन खेलों में युनिवर्सिटी स्तर के हरफनमोला खिलाड़ी रहें है। खासकर उन्होंने हैंडबॉल और साफ्टबाल में राष्ट्रीय स्तर का गौरव प्राप्त किया है।

National level reputed TI Malaviya in three games

      पत्रिका से बातचीत के दौरान रिंगनोद थाना प्रभारी शिवांशु मालवीय पिता अरूण मालवीय बताया कि उनका शुरू से ही खेलों के प्रति प्रेम और रूझान रहा है। इसी कारण वह हैंडबॉल और साफ्टबॉल में राष्ट्रीय स्तर पर खेले है। वहीं देवी अहिल्या बाई युनिवर्सिटी से क्रिकेट, हैंडबॉल और सॉफ्टबॉल में खेल खेला है। वहीं उन्होंने खेल को ही पढाई का हिस्सा बनाया और बीपीएड के बाद एमपीएड अर्थात खेल के बदौलत ही स्नाकोत्तर की डिग्री प्राप्त की है। वह पढ़ाई के बाद निजी कॉलेज इंदौर में ही शारीरिक अध्यापक के रूप में नौकरी कर रहे थे। इसी दौरान पुलिस भर्ती की तैयारी की और उनका चयन सब इंस्पेक्टर में वर्ष 2013 में हुआ। उनकी सबसे पहली पोस्टिंग रतलाम में ही हुई थी। पिता अरूण मालवीय की इलेक्ट्रोनिक्स शॉप के संचालक है। वह उन्हें हमेशा खेल के प्रति प्रेरणा देते रहे है।

रतलाम में अच्छी प्रतिभा

थाना प्रभारी शिवांशु मालवीय कहते है कि रतलाम में खेल प्रतिभा की कमी नहीं है। यहां से फुटबाल, कुश्ती और बॉस्केट बॉल, क्रिकेट में अच्छे राष्ट्रीय व राज्य स्तर के खिलाड़ी निकले है। यहां पर हैंडबॉल को भी वह बढ़ावा देने के इच्छुक है। यहां के बच्चों को अच्छा अभ्यास करते हुए मैदान में देखा है। वह चाहते है कि यहां अच्छा कोच हो तो अच्छे खिलाड़ी राज्य व राष्ट्रीय स्तर के लिए निकल सकते है। वहीं उन्होंने फिजिकल ट्रेनर की भी आवश्यकता यहां पर बताई। खिलाडि़यों की इंजरी के लिए भी अच्छे चिकित्सक और गाइडेंस देने वाले का अभाव है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned