#Railway-VIDEO-  लेखा निर्माण विभाग की शील्ड पहुंची तो निकली रैली

Ratlam, Madhya Pradesh, India
#Railway-VIDEO-  लेखा निर्माण विभाग की शील्ड पहुंची तो निकली रैली

इसके बाद अधिकारियों को खुली जीप में शील्ड के साथ मंडल कार्यालय लाया गया। मंडल को ये शील्ड निर्माण विभाग द्वारा बेहतर कार्यो के लिए दी गई है।




रतलाम। वर्ष 2016-17 के लिए मंडल के लेखा विभाग (निर्माण) को गुुरुवार को मुंबई में मुख्य लेखा अधिकारी  अनिता शर्मा ने बेहतर कार्य करने पर शील्ड दी। शील्ड लेकर स्थानीय अधिकारी शुक्रवार सुबह रतलाम पहुंचे। यहां रेलवे स्टेशन पर गुलाल व ढोलढ़माकों से अधिकारियों का स्वागत किया गया। इसके बाद अधिकारियों को खुली जीप में शील्ड के साथ मंडल कार्यालय लाया गया। मंडल को ये शील्ड निर्माण विभाग द्वारा बेहतर कार्यो के लिए दी गई है।

मंडल के वरिष्ठ अनुभाग अधिकारी प्रकाशचंद्र व्यास ने बताया कि शर्मा ने गुरुवार दोपहर बाद पश्चिम रेलवे मुख्यालय मुंबई में हुए आयोजन में शील्ड बेहतर कार्यो के लिए रतलाम मंडल को दी। निर्माण शाखा के उप मुख्य वित्त सलाहकार प्रकाशचंद्र सारस्वत को मंडल में बेहतर कार्य करवाने पर सम्मानीत किया गया। सारस्वत जब शुक्रवार सुबह शील्ड लेकर पहुंचे तो मंडल के बिजली इंजीनियर निर्माण वीके नागर, लेखा अधिकारी विनोद क्षेत्रपाल, यहायक लेखा अधिकारी गोपाल चतुर्वेदी, ज्योत्साना जोशी, एसके जैन, भुपेंद्र व्यास रेहाना अब्बासी आदि ने स्वागत किया।

इसलिए मिली मंडल को ये शील्ड

मंडल को पश्चिम रेलवे में बेहतर कार्य करने के लिए शील्ड मिलने का भी एक कारण है। मंडल में पहली बार निर्माण विभाग ने बजट में संतुलन बनाने के लिए इलेक्ट्रिकल, इंजीनियरिंग, संकेत व दुरसंचार आदि विभाग में सामजंस्य बैठाया। इसके बाद निर्माण कार्य शुरू करने के पूर्व सभी विभाग से काम की समय-सीमा को तय किया। इससे लाभ ये हुआ कि क्यूट्रैक के अलावा इस के ट्रैक में आने वाले बडे़-छोटे ब्रिज समय पर बने। इससे क्यूट्रैक पर पहले मालगाड़ी व बाद में यात्री ट्रेन की शुरुआत हो पाई।

रेलवे स्टेशन का कायाकल्प समय रहते हुआ

 इसके अलावा प्लेटफॉर्म नंबर एक व दो पर समय पर रौशनी की व्यवस्था, सिंहस्थ में फ्लैग स्टेशन बनाने के कार्य को समय पर किया गया। उज्जैन रेलवे स्टेशन का कायाकल्प समय रहते हुआ व उज्जैन से जुडे़ विभिन्न रेलवे स्टेशन पर निर्माण व अन्य कार्य समय पर किए गए। इन कार्यो को देखने पश्चिम रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी तो आए ही साथ ही रेलवे बोर्ड के अधिकारियों ने जब देखा तो वे भी इनसे प्रभावित हुए बगैर नहीं रहे। ये ही वो सभी कारण है जिनके कारण रतलाम मंडल को निर्माण कार्य में भी शील्ड मिली।

SEE VIDEO



Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned