@LIVE- देर रात बैंक और एटीएम सुरक्षा की खुली पोल, सुरक्षाकर्मी कहीं नहीं दिखे

vikram ahirwar

Publish: Dec, 01 2016 02:18:00 (IST)

Ratlam, Madhya Pradesh, India
@LIVE- देर रात बैंक और एटीएम सुरक्षा की खुली पोल, सुरक्षाकर्मी कहीं नहीं दिखे

शहर के बैंक और एटीएम की सुरक्षा भगवान के भरोसे है। गत दिनों लगातार वारदातों के बाद भी बैंक और पुलिस ने इस पर ध्यान नहीं दिया है। नतीजा यह है कि अगर बदमाशों की इन एटीएम के साथ छेड़छाड़ की राह आसान है। 


रतलाम। शहर के बैंक और एटीएम की सुरक्षा भगवान के भरोसे है। गत दिनों लगातार वारदातों के बाद भी बैंक और पुलिस ने इस पर ध्यान नहीं दिया है। नतीजा यह है कि अगर बदमाशों की इन एटीएम के साथ छेड़छाड़ की राह आसान है। अधिकांश देर रात में मौजूद गार्ड एटीएम के अंदर ही सो जाते है। वहीं अधिकांश शहर के बैंक और एटीएम पर रात्रिकालीन गार्ड नहीं है। उनकी सुरक्षा को खतरा बना रहता है।

Ratlam News


बैंक में सेंध के मामले

- फरवरी में महू रोड स्थित एसबीआई बैंक के पीछे से देर रात सेंध मारकर बदमाशों ने प्रवेश किया था लेकिन वह सेफ लॉकर को नहीं तोड़ पाए।
- दो साल पहले ही अलकापुरी स्थित पंजाब नेशनल बैंक एटीएम में देर रात तोडफ़ोड़ कर रकम निकालते बदमाश सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए थे। 


Ratlam News


- ढाई साल पहले पिपलोदा में ग्रामीण बैंक में दीवार में सेंध लगाकर बदमाशों ने चोरी का प्रयास किया था। जिसमें विफल रहे थे।
- तीन साल पहले बिलपांक में बैंक ऑफ बड़ोदा में भी चैनल गेट तोड़कर चोरों ने चोरी का प्रयास किया था।

Ratlam News



Ratlam News

सीसीटीवी कैमरे लगाने की हिदायत

जिले की सभी बैंकों को सुरक्षा के लिहाज से पूर्व में घटी घटना को देखकर हिदायत दी गई हुई है। हर एटीएम पर अलर्ट गार्ड होना चाहिए। जबकि वह पार्ट टाइम गार्ड लगाते है, जो कि वहां सोने का काम करता है। वहीं सभी बैंक व एटीएम पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की हिदायत दी है। बैंकों व एटीएम पर सिक्योरिटी आलर्म हमेशा लगा रहने की हिदायत दे रखी है। लेकिन अधिकांश में पालना नहीं हो पाती है। दोबारा से जांच कर उन्हें लिखित में इन सभी सुरक्षा पहलू को पूरा करने के लिए पुन: हिदायत दी जाएगी।

डॉ. प्रशांत चौबे, एएसपी, रतलाम

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned