हाथों में तख्तियां, जुबान पर हाय-हाय के नारे

vikram ahirwar

Publish: Apr, 21 2017 01:22:00 (IST)

Ratlam, Madhya Pradesh, India
हाथों में तख्तियां, जुबान पर हाय-हाय के नारे

- सरपंच सचिव संघ व पटवारियों ने निकाला संयुक्त मोर्चा - अपर कलेक्टर को सौंपा मांगों के निराकरण का ज्ञापन


रतलाम। अपनी मांगों के निराकरण को लेकर सरपंच-सचिव संघ ने गुरुवार को जिला मुख्यालय पर रैली निकाली। हाथों में तख्तियां व जुबान पर हाय-हाय के नारे थे। सरकार की काम पर लौटने की अपील का असर संयुक्त मोर्चा की रैली में कहीं नजर नहीं आया। हालांकि पटवारी संघ ने एक पटवारी को संगठन के विपरीत जाने पर निष्कासित कर दिया हैं।
 पंचायतराज व्यवस्थाओं की समस्याओं के निराकरण के लिए आंदोलनरत सरपंच-सचिव संघ ने गुुरुवार को बड़ी रैली निकाली। रैली को कांग्रेस ने भी अपना समर्थन दिया था। कलेक्ट्रेट तक निकली रैली के बाद संयुक्त मांगों का एक ज्ञापन एडीएम को सौंपा गया।  सचिव संगठन अध्यक्ष भूपेन्द्रसिंह राठौर, सरपंच-पंच संघ अध्यक्ष अनुसुईया बैरागी व सरंपच संघ अध्यक्ष अभिषेक शर्मा की मौजूदगी में 13 प्रमुख मांगों पर निराकरण मांगा गया। साथ ही चेताया कि मांगों के निराकरण नहीं होने तक आंदोलन जारी रखा जाएगा।

सामूहिक इस्तीफा देकर बनाया दबाव
आंदोलन के तहत पंचायतराज व्यवस्था से जुड़े सरपंच-सचिवों ने अपनी मांगों के निराकरण के लिए गुरुवार को मुख्यमंत्री के नाम सामूहिक इस्तिफों का पत्र भेज दिया। जनप्रतिनिधियों ने कहा कि वर्ष 1993-94 के एक्ट में जो प्रावधान है, वह बिल्कुल समाप्त कर दिए गए हैं और इनको लागू भी नहीं किया गया है। इससे हम ठगा महसूस कर रहे हैं। इसी के विरोध में मुख्यमंत्री को सामूहिक इस्तिफा भेजकर मांग रख दी हैं।

पटवारी संघ आज निकलेगा वाहन रैली
सरपंच-सचिवों के साथ आंदोलन कर रहे पटवारियों ने भी सरकार से धमकी की बजाय मांगों का निराकरण चाहा है। पटवारी संघ अपनी मांगों को लेकर शुक्रवार को रैली करेगा। संघ अध्यक्ष मदनलाल कटारिया ने बताया कि रैली प्रात: 11 बजे कालिका माता उद्यान से निकलेगी। कटारिया ने बताया कि संगठन में आंदोलन को लेकर एकता है और शासन की धमकी का कोई असर नहीं होगा। हालांकि जावरा के पटवारी भरत राठौर को संगठन के विपरीत गतिविधियों के चलते संगठन से निष्कासित करने का फैसला किया गया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned