भूलकर भी किसी को गिफ्ट में दिया ये सामान, तो रूठ जायेगी किस्मत

Religion and Spirituality
भूलकर भी किसी को गिफ्ट में दिया ये सामान, तो रूठ जायेगी किस्मत

हम अक्सर अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को कुछ खास मौकों पर गिफ्ट देते हैं, लेकिन क्या आपने किसी को गिफ्ट देते वक्त ये सोचा है कि जो गिफ्ट आप किसी अपने को दे रहे हैं वो उसके लिए खराब भी हो सकती है

हम अक्सर अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को कुछ खास मौकों पर गिफ्ट देते हैं, लेकिन क्या आपने किसी को गिफ्ट देते वक्त ये सोचा है कि जो गिफ्ट आप किसी अपने को दे रहे हैं वो उसके लिए खराब भी हो सकती है। वास्तु के हिसाब से कुछ ऐसी चीजें हैं जिसके अपनों को गिफ्ट नहीं करना चाहिए।

भगवान की मूर्ति या तस्वीर-
Image result for भगवान की मूर्ति
आजकल भगवान की मूर्तियों और तस्वीरों को गिफ्ट में देने का चलन बहुत ज्यादा है। लेकिन ऐसे करने से सामने वाले के साथ ही आपको भी नुकसान हो सकता है। दरअसल, भगवान की मूर्तियों और तस्वीरों को घर में रखने और उनकी पूजा करने के कुछ नियम होते हैं। जिस व्यक्ति को भगवान की तस्वीर या मूर्ति उपहार में दी गई है अगर वो इन नियमों का ध्यान ना रखे तो उस शख्स के साथ गिफ्ट देने वाले पर भी इसका नकारात्मक असर पड़ता है।

रुमाल-

Image result for रुमाल
फेंगशुई के अनुसार रुमाल गिफ्ट करने से लेने और देने वाले के बीच नकारात्मकता बढ़ती है। इससे दोनों का रिश्ता भी टूट सकता है इसलिए कभी भी किसी को रुमाल गिफ्ट ना करें।

अक्वेरियम-

Image result for अक्वेरियम
ज्योतिषशास्त्र में पानी को समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। ऐसे में अगर आप पानी से जुड़ी या पानी वाली कोई वस्तु जैसे अक्वेरियम किसी और को गिफ्ट में देते हैं तो आपको जल्द ही किसी आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

कारोबार से जुड़ी वस्तु-

Image result for कारोबार से जुड़ी वस्तु
ऐसी भी मान्यता है कि अगर लोग अपने प्रफेशन या कारोबार से जुड़ी वस्तुएं दूसरों को गिफ्ट में देते हैं तो आपका सौभाग्य भी उस गिफ्ट के साथ चला जाता है। ऐसा करने पर गिफ्ट देने वाले को नौकरी या कारोबार में नुकसान उठाना पड़ सकता है।

नुकीली चीजें-

Image result for नुकीली चीजें
वास्तु के अनुसार नुकीली चीजें जैसे चाकू या कैंची भी किसी को गिफ्ट में नहीं देना चाहिए। ऐसा करने से गिफ्ट देने वाले और लेने वाले दोनों को बुरे दिन शुरू हो जाते हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned