10वीं का परिणाम कब आएगा, इसकी घोषणा आज कर सकता है बिहार बोर्ड

Results
10वीं का परिणाम कब आएगा, इसकी घोषणा आज कर सकता है बिहार बोर्ड

बोर्ड ने पहले परिणाम घोषित करने की तारीख 30 मई तय की थी जिसे बाद में बढ़ाकर 20 जून कर दिया गया था

पटना। बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (बीएसईबी) मंगलवार शाम को 10वीं क्लास का परिणाम कब आएगा, उसकी तारीख की घोषणा कर सकता है। परीक्षा का आयोजन 1 मार्च से लेकर 8 मार्च तक किया गया था और करीब 16.5 लाख विद्यार्थी इसमें बैठे थे। बोर्ड ने पहले परिणाम घोषित करने की तारीख 30 मई तय की थी जिसे बाद में बढ़ाकर 20 जून कर दिया गया
था। अब मंगलवार शाम को बोर्ड परिणाम घोषित करने की तारीख का ऐलान करेगा।

सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर, जो विद्यार्थी टॉप 10 में आए हैं, उनका प्रत्यक्ष सत्यापन करने के लिए बोर्ड ने उन्हें उसके समक्ष पेश होने के लिए कहा था, लेकिन वे पेश नहीं हुए जिसके चलते परिणाम घोषित करने में देरी हो रही है। बोर्ड ने टॉप 10 में आए 40 विद्यार्थियों को बुलाया था और उनकी कॉपियों को भी समीक्षा की थी।

सूत्रों ने आगे बताया कि टॉप 20 में आने वाले विद्यार्थियों की कॉपियों की भी समीक्षा की जाएगी। बोर्ड के समक्ष कुछ छात्र-छात्राएं इसलिए पेश नहीं हो पाए क्योंकि वे प्रदेश से बाहर कोचिंग और अन्य कामों के लिए बाहर गए हुए हैं। परिणाम घोषित करने में हो रही देरी के चलते स्त्यापन सोमवार को भी किया गया। बोर्ड के सामने पेश होने के लिए कुछ छात्र-छात्राएं तो फ्लाइट पकड़कर पटना पहुंचे। उल्लेखनीय है कि पिछले साल 10वीं का परिणाम 29 मई को घोषित कर दिया गया था और कुल 75.15 प्रतिशत विद्यार्थी पास हुए थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned