एटीएम से मिली 2000 की जाली नोट!

suresh mishra

Publish: Nov, 30 2016 07:15:00 (IST)

Rewa, Madhya Pradesh, India
एटीएम से मिली 2000 की जाली नोट!

नोटबंदी के बाद लोगों को भले ही नयी नोट के पापड़ बेलने पड़ रहे हो लेकिन नकली नोट सहजता से उपलब्ध होने लगी है। सोमवार को एक चिकित्सक को एटीएम से दो हजार रुपए की नकली नोट मिली है, जिसे लेकर वे थाने पहुंचे, पुलिस कर रही जांच।


रीवा
नोटबंदी के बाद लोगों को भले ही नयी नोट के पापड़ बेलने पड़ रहे हो लेकिन नकली नोट सहजता से उपलब्ध होने लगी है। सोमवार को एक चिकित्सक को एटीएम से दो हजार रुपए की नकली नोट मिली है, जिसे लेकर वे थाने पहुंचे।

मेडिकल कालेज में पदस्थ प्राध्यापक दुर्गेश नायडू ने सोमवार को चौरसिया धर्मकांटा के समीप स्थित एसबीआई के एटीएम से चार हजार रुपए निकाले थे। एटीएम ने दो-दो हजार की दो नोट उगली जिसमें एक नोट नकली थी। उक्त नोट को लेकर चिकित्सक मंगलवार को बैंक पहुंचे लेकिन बैंक अधिकारियों ने उनको थाने जाने की सलाह देकर लौटा दिया।

काफी प्रयास के बाद भी जब बैंक में नोट नहीं बदली गई तो चिकित्सक उसे लेकर सिविल लाइन थाने पहुंच गए और पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी। पुलिस नोट के संबंध में बैंक से जानकारी मांग रही है ताकि वास्तविकता सामने आ सके। हालांकि पुलिस का मानना है कि नए नोटों की छपाई के दौरान आंशिक गड़बड़ी की जानकारी मिली है।


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned