VIDEO वायरल करने वाला जवान अनशन पर, पत्नी बोली- खतरे में है मेरा पति

Rewa, Madhya Pradesh, India
 VIDEO वायरल करने वाला जवान अनशन पर, पत्नी बोली- खतरे में है मेरा पति

INDIAN ARMY के अफसरों की चाकरी का वीडियो वायरल करने वाले जवान यज्ञ प्रताप सिंह की पत्नी का दावा है कि मेरे पति की जान को खतरा है, उनका मोबाइल छीन लिया गया है और वे भूख हड़ताल पर बैठे हैं। 


रीवा। INDIAN ARMY के अफसरों की चाकरी का वीडियो वायरल करने वाले जवान यज्ञ प्रताप सिंह की पत्नी का दावा है कि मेरे पति की जान को खतरा है, उनका मोबाइल छीन लिया गया है और वे भूख हड़ताल पर बैठे हैं। मेरे पति दूसरों के फोन से रोते-रोते मुझे यह जानकारी दे रहे हैं।

देहरादून में तैनात मध्यप्रदेश के रीवा के यज्ञ प्रताप अनशन पर बैठ गए हैं। उनकी पत्नी ने शनिवार को बताया कि सेना के अफसरों ने उन्हें धमकी दी है और मोबाइल भी छीन लिया है। पत्नी ने भी कहा है कि इधर मैं भी अनशन जारी रखूंगी।

गौरतलब है कि यज्ञ प्रताप आर्मी का वही जवान है जिसने पिछले दिनों एक VIDEO जारी कर देशभर में हलचल मचा दी थी। इस वीडियो में जवान अफसर के जूते पालिश कर रहे हैं और साहब का कुत्ता घमा रहे हैं। इसके साथ ही उनसे कार की धुलाई, कपड़े, बर्तन और यहां तक की टायलेट तक साफ करवाई जाती थी।


देश सेवा करवाओ बूट पालिश नहीं
जवान यज्ञ प्रताप सिंह की पत्नी ऋचा सिंह का कहना है कि एक जवान से देश की सेवा करवाना चाहिए। न कि अफसरों के बूट पालिश, कुत्ते को नहलाना और किचन का काम करवाना चाहिए।


मेरे पति की जान को खतरा
ऋचा का कहना है कि यज्ञ प्रताप ने गुरुवार रात को ही उनसे बात की थी और एक घंटे बाद ही उनका फोन किसी ने जब्त कर लिया। दूसरे दिन सुबह उन्होंने दूसरे के फोन से मुझसे बात की। शनिवार सुबह ही 8 बजे फिर उन्होंने डरे-सहमी आवाज में बात की। मुझे बहुत डर लग रहा है कि वे लोग उनके साथ क्या व्यवहार करेंगे।


ऋचा बोली- मुझे मेरे पति पर गर्व
1. ऋचा का कहना है कि मुझे पति पर बेहद गर्व है। उन्होंने लाखों जवानों की समस्या को उठाया।
2. इससे पहले पिछले साल देहरादून में जब मेरे पति की पोस्टिंग थी उस समय मैं भी वहां रहती थी। तब मैंने अपनी आंखों से देखा कि बड़े अफसर जवानों से खुद के जूते साफ करवाते हैं, कार साफ करवाते हैं, घर का किचन और टायलट साफ कराने के साथ-साथ कुत्ते को नहलाने, बच्चों को स्कूल और ट्यूशन ले जाने, बूढ़े माता-पिता के पैर दबाने जैसे काम तक करवाते थे।
3. रीवा में रह रही आर्मी जवान की पत्नी ऋचा ने बताया कि यज्ञ ने उनसे कहा था कि वीडियो वायरल होने के बाद उनसे मोबाइल छीन लिया गया है। सेना के बड़े अफसर उन्हें बार-बार जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। मुझे बहुत डर लग रहा है।


किन-किन से की शिकायत
1. यज्ञ प्रताप सिंह यह वीडियो वायरल होने से पहले  देश के प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश, मानवाधिकार आयोग को भी शिकायत कर चुके थे।
2. यज्ञ ने एक वीडियो मीडिया को भी जारी कर दिया था, जिसमें अफसर सैनिकों से कैसा काम करवाते हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned