आपदा प्रबंधन की  बैठक आयोजित, बाढ़ प्रभावित गांवों में अनाज भंडारण के निर्देश

Sagar, Madhya Pradesh, India
आपदा प्रबंधन की  बैठक आयोजित, बाढ़ प्रभावित गांवों में अनाज भंडारण के निर्देश

बारिश पूर्व आपदा प्रबंधन की बैठक में इस वर्ष लेटलतीफी हो रही थी, पत्रिका द्वारा 15 जून को खबर प्रकाशित की गई थी, इसके बाद मंगलवार को तहसीलदार कमलेश अग्रवाल ने आपदा प्रबंधन की बैठक ली। जिसमें सभी विभाग के अधिकारी शामिल हुए। 

बीना.तहसीलदार ने बताया कि जिन 17 ग्रामों में बाढ़ आने की स्थिति बनती है वहां अनाज का भंडारण, दवाएं उपलब्ध कराना, लोगों के रूकने के लिए स्कूल, धर्मशाला चिंहित करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही पुलिया, रास्तों पर निगरानी की व्यवस्था। साथ ही सभी ग्रामों में कर्मचारियों के नंबर लिए गए हैं जो सूचना देंगे। तहसील में कंट्रोल रूम बनाया गया है। साथ ही पीएचई और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि पहली बारिश के बाद उल्टी-दस्त जैसी बीमारियां फैलती हैं। इसके लिए कुआं, हैंडपंपों में गंदा पानी न पहुंचे इसकी व्यवस्था और दवाओं का छिड़काव किया जाए। तैराक की व्यवस्था नपा और पुलिस द्वारा की जाएगी। बैठक में नायब तहसीलदार एलएन ताम्रकार, संगीता महतो सहित पीएचई, बिजली विभाग, पीडब्ल्यूडी, नगरपालिका, पुलिस सहित सभी विभाग उपस्थित थे। 

बीओआरएल, जेपी से नहीं आया कोई 

आपदा प्रबंधन की बैठक की सूचना बीओआरएल और जेपी पावर प्लांट के अधिकारियों को भेजी गई थी, लेकिन यहां से कोई भी अधिकारी, कर्मचारी शामिल होने नहीं पहुंचे। जबकि पिछले वर्षबीओआरएल, जेपी को ही नाव की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned