सड़क किनारे सेना का बम मिलने से गांव में फैली दहशत

Sagar, Madhya Pradesh, India
 सड़क किनारे सेना का बम मिलने से गांव में फैली दहशत

ढाना रेजीमेंट की फायरिंग रेंज के नजदीकी गांव में एक फुट लंबा 10 किलो से अधिक वजनी बम को सेना कर रही है निष्क्रिय

सागर. सागर से 15 किमी बननाद गांव में किसी के खेत में बोवनी के दौरान 1 फुट लंबा 10 किलो अधिक  वजनी सेना का बम मिलने पर भयभीत किसान ने सड़क किनारे रख दिया। इसके बाद मंगलवार सुबह लोगों ने देखा तो गांव में दहशत फैल गई।

सूचना लगते ही पुलिस और सेना के अफसर मौके पर पहुंचे। बम को निष्क्रिय करने डिस्पोजल स्कॉड बुलाया गया है। जानकारी के अनुसार ढाना आर्मी रेंज से सटे इस क्षेत्र में बोवनी के दौरान किसी खेत से यह बम बाहर आया था। जिसे किसान ने भयभीत होकर सड़क किनारे फैंक दिया था। यदि  बम ब्लास्ट होता तो 100 मीटर के दायरे में जानमाल की हानि हो सकती थी। मौके पर सीएसपी सागर गौतम सोलंकी, डीएएसपी विशेष शाखा सिसौदिया,  आर्मी के अफसर, सुरखी टीआई रवींद्र बागरी सहित सेना के डिस्पोजल स्कावड द्वारा बम डिस्पोज करने की तैयारी की जा रही है। 


गौरतलब है कि ढाना रेजीमेंट का फायरिंग रेंज के खेतों में सेना के बम मिलते रहते हैं। सेना का यह फायरिंग रेंज एरिया है और सेना युद्ध अभ्यास करती रहती है। फायरिंग के दौरान कुछ जिंदा बम खेतों में दफन हो जाते हैं जो बोवनी बखरनी के दौरान बाहर आ जाते हैं। यदि इन बमों को मानक स्तर से निष्क्रिय नहीं कराया जाता है और ग्रामीण द्वारा लापरवाही बरती जाती तो यह बम जानमाल को नुकसान पहुंचा सकता था। हालांकि फायरिंग रेंज एरिया के नजदीकी गांव के लोग जागरुक हैं और बम मिलने पर तत्काल सेना व पुलिस को सूचना देते हैं। पिछले साल भी इसी क्षेत्र में एक जिंदा बम मिला था।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned