समय सीमा निकली, ठेकेदार को टर्मीनेट करने की तैयारी

Gulshan Patel

Publish: Jun, 20 2017 08:41:00 (IST)

Sagar, Madhya Pradesh, India
समय सीमा निकली, ठेकेदार को टर्मीनेट करने की तैयारी

तहसील के पास बनाए जा रहे उत्कृष्ट स्कूल के 71 लाख की लागत से 16 अतिरिक्त कक्षों का निर्माण कार्य समय-सीमा निकलने के बाद भी पूरा नहीं हो पाया है। करीब एक साल में दीवारें भी बनकर तैयार नहीं हो पाई हैं। जिससे अब आरईएस विभाग द्वारा ठेकेदार को टर्मीनेट कर नया टैंडर निकालने की तैयारी की जा रही है। 

बीना.स्कूल में विद्यार्थियों की संख्या ज्यादा होने के कारण बैठक व्यवस्था सुधारने के लिए इन अतिरिक्त कक्षों का निर्माण कराया जा रहा है, लेकिन कार्य की धीमी गति के कारण इसका लाभ इस सत्र में भी विद्यार्थियों को नहीं मिल पाएगा। गति इतनी धीमी है कि दीवारें भी पूरी तैयार नहीं हो पाई हैं। यदि कार्य तेज गति से किया गया होता तो अभी कक्ष तैयार हो गए होते। विधायक महेश राय द्वारा भी काम में तेजी लाने के निर्देश दिए गए थे। कुछ महिनों से निर्माण कार्य बंद है। ठेकेदार द्वारा अधूरा काम किया गया है। 

गल्र्स स्कूल होना है शिफ्ट

गल्र्स हायर सेेकेंडरी स्कूल का भवन इन्हीं कक्षों के बाजू से बना है, लेकिन यह भवन छोटा होने के कारण वहां स्कूल शिफ्ट नहीं हो पा रहा है। यदि यह कक्ष तैयार हो जाएंगे तो वहां उत्कृष्ट स्कूल के विद्यार्थियों को शिफ्ट कर गल्र्स स्कूल उत्कृष्ट स्कूल के भवन में संचालित किया जा सकता है। 

होगा नया टैंडर

पुराने ठेकेदार को टर्मीनेट किया जा रहा है, क्योंकि उसके द्वारा पांच महिनें से काम ही नहीं किया गया है। ठेकेदार को टर्मीनेट कर नया टैंडर होगा, जिससे शीघ्र ही कक्ष बनकर तैयार हो सके। 

मुकेश अहिरवार, सबइंजीनियर, आरईएस 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned