कीचड़ में गणवेश हो जाती है गंदी, पैरों में चुभते हैं कांटे, फिर पहुंचते हैं स्कूल

Gulshan Patel

Publish: Jul, 17 2017 08:44:00 (IST)

Sagar, Madhya Pradesh, India
कीचड़ में गणवेश हो जाती है गंदी, पैरों में चुभते हैं कांटे, फिर पहुंचते हैं स्कूल

ग्राम पंचायत खड़ेसरा के लेहटवास गांव में भरछा रोड पर रहने वाले स्कूली बच्चे पक्का रोडन होने के कारण कीचड़ के बीच से होकर स्कूल पहुंचते हैं। इसके बाद अभी तक वहां पक्की सड़क नहीं बनाई गई है, सिर्फ जनप्रतिनिधियों के आश्वासन ही मिले हैं। 

बीना.बीना विधानसभा के अंतर्गत यह गांव आता है। भारछा रोड पर रहने वाले करीब 12 बच्चे स्कूल पहुंचने के लिए डेढ़ किलोमीटर का सफर कीचड़ में तय करते हैं। स्कूल पहुंचते-पहुंचते बच्चों की गणवेश खराब हो जाती है और पैरों में कांटे चुभ जाते हैं। तेज बारिश होने पर कई बच्चे स्कूल ही नहीं पहुंच पाते हैं। एक बार एक अभिभावक ने अपने बेटे को स्कूल से लौटते समय पानी का बहाव ज्यादा होने पर बड़ी मशक्कत के बाद उसकी जान बचा पाईथी। अभिभावक अपने-अपने बच्चों को स्कूल तक छोडने जाते हैं। भरछा रोड पर करीब 34 परिवार 10 वर्षों से रह रहे हैं। कई बार लोग विधायक, सरपंच से सड़क की मांग कर चुके हैं, लेकिन आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला है। 

पांच वर्ष पहले बना था रोड

मिली जानकारी के अनुसार पांच वर्षपहले यहां रोड बनाया गया था, लेकिन रोड इतना घटिया बना कि वह पूरी तरह से खराब हो चुका है और अब दुबारा रोड नहीं बनाया जा रहा है। यदि रोड गुणवत्तापूर्णबना होता तो बच्चों को परेशानी नहीं होती।
 
नहीं बन पा रही फाइल

कुछ वर्षों पूर्व यहां रोड बनाया गया था जो खराब हो चुका है। पहले रोडबन जाने के कारण अब फाइल नहीं बन पा रही है। रोड के लिए दो वर्षों से प्रयास कर रहे हैं। 

दामोदर साहू, सरपंच, खड़सेरा 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned