...तो इसलिए राज्यसभा में भड़कीं मायावती

Noida, Uttar Pradesh, India
...तो इसलिए राज्यसभा में भड़कीं मायावती

मायावती ने कहा- सदन में मुझे बोलने नहीं दिया गया दूंगी इस्तीफा

नोएडा. संसद के मानसून की शुरुआत में ही मायावती का गुस्सा बरस पड़ा। वह राजयसभा में सहारनपुर विवाद के मामले पर सदन का ध्यान आकृष्ट कराना चाह रही थीं, लेकिन सदन के उपसभापति उन्हें इजाजत नहीं दे रहे थे।  मायावती ने आरोप लगाया कि उन्हें बोलने नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने सदन में बोले जाने की अनुमति न दिए जाने के खिलाफ इस्तीफा देने की धमकी दी और सदन की कार्यवाही का बहिष्कार किया। 


राजयसभा में मायावती ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर जमकर हमला बोला। बसपा नेता ने कहा कि सहारनपुर के जातीय दंगों को जानबूझकर राजनीतिक लाभ के लिए बढ़ाया गया। उन्होंने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में दलित जातियों के ऊपर दमन के मामले लगातार बढे हैं और उनकी कोई सुरक्षा नहीं की जा रही है।



मायावती के ज्यादा समय तक बोलने पर उपसभापति पीजे कुरियन ने उन्हें रोका जिस पर मायावती भड़क गयीं। उन्होंने कहा कि उन्हें सदन में बोलने नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने सदन में न बोले जाने पर सदन के उपसभापति पीजे कुरियन पर नाराजगी जाहिर की और सदन से इस्तीफा देने की धमकी दी। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें सदन में अपनी बात रखने का ही अवसर नहीं दिया जा रहा है तो उन्हें सदन में बने रहने का कोई औचित्य नहीं है। 

उपसभापति से नाराजगी जाहिर करने के बाद मायावती ने सदन से वाक आउट कर दिया। कांग्रेस के सांसदों के साथ-साथ विपक्ष के कई अन्य नेताओं ने भी मायावती की बात का समर्थन किया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned