रोडवेज़ बस में बिना टिकट सफर करते मिले पुलिसकर्मी

saharanpur
 रोडवेज़ बस में बिना टिकट सफर करते मिले पुलिसकर्मी

फरमान: पुलिस वालों को फ्री में सफर कराया तो जाएगी परिचालक की नौकरी

सहारनपुर। 
पुलिसकर्मी अब उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बसों में फ्री सफर नहीं कर सकेंगे। परिवहन निगम के अफसरों की ओर से जारी एक आदेश में साफ कह दिया गया है कि अगर रोडवेज बस में चेकिंग के दौरान कोई भी पुलिसकर्मी बिना टिकट सफर करता हुआ पाया गया तो इसका दंड परिचालक भुगतेगा। इतना ही नहीं फ्री में यात्रा कर रहे पुलिसकर्मी से भी एक सामान्य यात्री की तरह ही जुर्माना वसूला जाएगा। 

सभी डिपो में सर्कुलेट हुआ आदेश
उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम सहारनपुर परिक्षेत्र के प्रबंधक मनोज कुमार की ओर से सहारनपुर रीजन की सभी छह डिपो के चालक-परिचालकों को यह आदेश सर्कुलेट कराया गया है। जारी आदेशों में साफ लिखा हुआ है कि हर पुलिसकर्मी को रोडवेज बस में टिकट लेने के बाद ही सफर कराया जाएगा। अगर कोई पुलिसकर्मी रोडवेज बस में बगैर टिकट यात्रा करता हुआ पाया गया तो इसकी पूरी जिम्मेदारी बस परिचालक की होगी। 

तो अब तक इस कारण फ्री में सफर कर रहे थे पुलिसकर्मी
सहारनपुर रीजन की 400 से अधिक बसों में पुलिसकर्मी अभी तक फ्री में ही सफर कर रहे थे। यह खुलासा तब हुआ जब सोमवार को सहारनपुर रीजन के प्रबन्धक मनोज कुमार खुद चेकिंग पर निकले। इन्होंने पाया कि रोडवेज की कई बसों में पुलिसकर्मी बिना टिकट ही यात्रा कर रहे हैं। क्षेत्रीय प्रबंधक उस समय हैरान रह गए जब पूछने पर परिचालक ने बताया कि उन्होंने कभी पुलिसकर्मियों का टिकट बनाया ही नहीं और उनको यही मालूम है कि, पुलिसकर्मियों के लिए प्राइवेट बसों की तर्ज पर ही रोडवेज़ की बसों में भी फ्री सेवा है। इस खुलासे के बाद अब आरएम यानि, क्षेत्रीय प्रबंधक की ओर से यह फरमान सभी चालक और परिचालकों के लिए जारी कराया गया है। 

रोडवेज को लग चुकी है लाखों की चपत
पुलिसकर्मियों को फ्री में सफर कराने वाले चालक और परिचालकों की वजह से अकेले सहारनपुर रीजन को लाखों रुपए की चपत लग चुकी है। सहारनपुर रीजन की बसों में कई वर्षों से पुलिस वाले फ्री में सफर करते रहे हैं। रोडवेज़ के ही एक वरिष्ठ अफसर के मुताबिक जिस तरह से रोडवेज की बसों में पुलिसकर्मियों को फ्री में सफर कराए जाने के मामले का खुलासा हुआ  है उससे साफ है कि अब तक उत्तर प्रदेश पुलिस के जवान रोडवेज को लाखों रुपए का चूना लगा चुके होंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned