टॉपर घोटाला: बच्चा राय की मुश्किलें बढ़ीं, जमानत आदेश हुआ रद्द

Shribabu Gupta

Publish: Apr, 21 2017 01:52:00 (IST)

Samastipur, Bihar, India
टॉपर घोटाला: बच्चा राय की मुश्किलें बढ़ीं, जमानत आदेश हुआ रद्द

बिहार टॉपर घोटाले ने जहां एक और पूरे देश में राज्य को बदनाम सा कर दिया है तो वहीं दूसरी ओर राज्य में शिक्षा की बदहाल व्यवस्था भी उजागर कर दी है...

समस्तीपुर। बिहार टॉपर घोटाले ने जहां एक और पूरे देश में राज्य को बदनाम सा कर दिया है तो वहीं दूसरी ओर राज्य में शिक्षा की बदहाल व्यवस्था भी उजागर कर दी है। इसी मामले में बिहार बोर्ड के अध्यक्ष से लेकर सचिव तक जांच और आरोपों के घेरे में आ चुके हैं।

इसी क्रम में सुप्रीम कोर्ट ने घोटाले के मुख्य आरोपी बच्चा राय को जमानत देने से इनकार कर दिया है। यह आदेश देकर सुप्रीम कोर्ट ने पटना हाईकोर्ट के जमानत के फैसले को निरस्त कर दिया।

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को दिए आदेश में कहा कि मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी को अभी जेल से रिहा नहीं किया जाना चाहिए। बिहार सरकार ने राय की मिली जमानत को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी।

इससे पहले 6 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने पटना हाईकोर्ट के जमानत के आदेश पर अंतरिम रोक का आदेश देते हुए रिहाई पर रोक लगा दी थी और बिहार सरकार की अर्जी पर राय को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था। याचिका में बिहार सरकार के वकील मनीष कुमार ने दलील दी थी कि पटना हाईकोर्ट का बच्चा राय जमानत देने का फैसला गलत है क्योंकि वह घोटाले का मुख्य आरोपी है यदि वह जमानत पर बाहर आया तो सबूतों को प्रभावित कर सकता है।

हाईकोर्ट ने 14 फरवरी को बच्चा राय को पटना हाइकोर्ट ने सशर्त जमानत दे दी थी। पटना हाइकोर्ट ने कहा था कि 30 दिनों के भीतर आरोप यत किए जाएं और यदि 30 दिन में आरोप यत नहीं होतेहैं तो राय को जेल से रिहा कर दिया जाएगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned