शिक्षकों ने फर्जीवाड़ा कर सरकारी राशि की गबन, प्राथमिकी दर्ज

Indresh Gupta

Publish: Dec, 01 2016 01:12:00 (IST)

Samastipur, Bihar, India
शिक्षकों ने फर्जीवाड़ा कर सरकारी राशि की गबन, प्राथमिकी दर्ज

जांच रिपोर्ट के आधार पर निगरानी विभाग के के इंस्पेक्टर उदय शंकर ने बुधवार को नगर थाने में मामला दर्ज कराया है।

समस्तीपुर। जिले में मैट्रिक व स्नातक के फर्जी अंक व मूल प्रमाण पत्र पर नौकरी करने वाले दो शिक्षकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। प्राथमिकी निगरानी विभाग ने नगर थाना में दर्ज कराई है। जिन शिक्षकों पर एफआइआर हुई है, उनमें रघुनंदन सेठ हाई स्कूल सिंघिया के शिक्षक चंदन कुमार वर्मा व पीएसपी उच्च विद्यालय बिथान के शिक्षक समीम साह शामिल हैं।
 
बताया जाता है कि नियोजन के समय दोनों शिक्षकों ने जिला परिषद में अपने प्रमाण पत्र जमा कराए थे। इस जांच के दौरान दोनों के प्रमाण पत्र पर्जी पाए गए। जांच रिपोर्ट के आधार पर निगरानी विभाग के के इंस्पेक्टर उदय शंकर ने बुधवार को नगर थाने में मामला दर्ज कराया है।

नगर थाने में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, सिंघिया के शिक्षक चंदन कुमार वर्मा ने नियोजन के समय मैट्रिक के अंक पत्र व प्रमाण पत्र जमा कराये थे। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से इन प्रमाण पत्रों की जांच करायी गई। इस जांच के दौरान उनके दोनों प्रमाण पत्र फर्जी पाये गए हैं।

थाने में दर्ज प्राथमिकी में इन दोनों शिक्षकों पर गंभीर आरोप भी लगाया गया है। निगरानी के पदाधिकारियों का मानना है कि आरोपित दोनों शिक्षकों ने फर्जीवाड़ा कर सरकारी राशि का गबन किया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned