पर्स में इन 8 चीजों को रखने से पहले हो जाएं सावधान, नहीं तो खत्म हो जाएगी बरकत

Satna, Madhya Pradesh, India
पर्स में इन 8 चीजों को रखने से पहले हो जाएं सावधान, नहीं तो खत्म हो जाएगी बरकत

ज्योतिषाचार्य जगन्नाथ मिश्रा के अनुसार, पर्स में कुछ लोग पीपल का पत्ता, गुरुदेव का चित्र, श्रीयंत्र जैसी वस्तुएं रख तो लेते है। मगर दुष्प्रभाव के बारे में पता नहीं होता है। जिससे उनके जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थितियां बनी रहती है।


सतना।
ज्यादातर लोग अपनी जरूरत की चीजें जेब में रख लेते है। लेकिन उन्हें यह पता नहीं होता कि वह कितना नकारात्मक प्रभाव डाल सकती है। जबकि इससे दुर्भाग्य की बढ़ोत्तरी भी रुक जाती है और धीरे-धीरे बरकत खत्म हो जाती है। इस कारण रोजाना होने वाली आय में कमी दिखने लगती है। ऐसी नकारात्मक एनर्जी से बचने के लिए कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी होता है।

ज्योतिषाचार्य जगन्नाथ मिश्रा के अनुसार, पर्स में कुछ लोग पीपल का पत्ता, अपने गुरुदेव का चित्र, श्रीयंत्र जैसी वस्तुएं रख तो लेते है। मगर दुष्प्रभाव के बारे में पता नहीं होता है। जिससे उनके जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थितियां बनी रहती है। आज हम आपको बता रहे हैं पर्स में क्या नहीं रखना चाहिए और क्यों नहीं।

satna Purses

इन बातों का रखें ध्यान
1. ऐसी चीजें न रखें पर्स में: कुछ चीजें ऐसी होती हैं (विशेषकर कागजात) जिनकी इतनी आवश्यकता नहीं होती, फिर भी कपड़े बदलते समय दोबारा से उन चीजों को जेब में डाल लिया जाता है। ऐसा करने से नकारात्मकता बढ़ती है।

2. अश्लील तस्वीरें व वस्तु न रखें: पर्स में कभी भी कोई अश्लील चित्र या अन्य अश्लील सामग्री भी नहीं रखना चाहिए, क्योंकि ऐसा करने से पर्स की बरकत खत्म हो जाती है और जीवन में नकारात्मकता बढऩे लगती है। लोग गलत मार्ग में चले जातें है।

3. मां लक्ष्मी का खंडित फोटो: पर्स में मां लक्ष्मी का फोटो रखने से बरकत बनी रहती है और पर्स कभी खाली नहीं रहता। मगर एक बात का विशेष ध्यान रखें कि जैसे ही फोटो खंडित या खराब हो उसे तुरंत बदल दें। खंडित हुई फोटो को नदी में प्रवाहित कर दें।

4. विधि-विधान से पूजा कर रखें श्रीयंत्र: अगर आप श्रीयंत्र पूजा करके पर्स पर नहीं रखते तो इसके दुष्परिणाम का सामना करना पड़ सकता है। कहते है कि श्रीयंत्र की तरह ही लक्ष्मी यंत्र व महालक्ष्मी यंत्र भी बहुत ही शुभ फल देने वाले माने गए हैं।

satna Purses-1

5. रुपए मोड़ कर न रखें: पर्स में जल्दबाजी के चलते लोग नोटों को मोड़ कर रख लेते है। जबकि उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए। ज्योतिष बतातें है कि मोड़ कर रखे रुपए आने वाले पैसों की वृद्धि को रोक देतें है। जिसके कारण आपका पर्स खाली होने लगता है।

6. भूलकर न रखें चाकू-ब्लेड: अक्सर ज्यादातर लोग अपनी जेब में चाकू-ब्लेड रखे मिल जाएंगे। जबकि ऐसी वस्तुएं आर्थिक परेशानियों का कारण बनती है। नैगेटिव प्रभाव में बढ़ौतरी होती है, जिससे धन और बरकत ठहर जाती है।

7. पीपल का पत्ता: पीपल में भगवान विष्णु का वास माना जाता है। इसका पत्ता पर्स में रखने से सकारात्मक ऊर्जा का अहसास होता है। अगर शुभ मुर्हूत पर पीपल के पत्ते को अभिमंत्रित कर नहीं रखे तो दुष्परिणाम जल्द ही सामने आने लगते है।

8. चावल की पुडिय़ा: मां लक्ष्मी को चढाएं गए चावलों में से कुछ दाने एक कागज की पुडिय़ा बनाकर रख लें। अब इस कागज की पुडिय़ा को अपने पर्स में रख लें। इससे आपको शुक्र ग्रह तथा माता लक्ष्मी से संबंधित अनुकूल फल प्राप्त होंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned