आरक्षक भर्ती फर्जीवाड़ा: जालसाजी कर बन गया पुलिस आरक्षक

suresh mishra

Publish: Mar, 20 2017 08:00:00 (IST)

Satna, Madhya Pradesh, India
 आरक्षक भर्ती फर्जीवाड़ा: जालसाजी कर बन गया पुलिस आरक्षक

परीक्षा देने वाले की तलाश शुरू, पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा में अपनी जगह किसी और को बैठाकर परीक्षा पास करने वाला आरोपी पुलिस रिमांड पर है। 


सतना
पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा में अपनी जगह किसी और को बैठाकर परीक्षा पास करने वाला आरोपी पुलिस रिमांड पर है। एक साल की ट्रेनिंग के बाद कटनी जिले में पदस्थ आरक्षक का फर्जीवाड़ा जब सामने आया तो पुलिस ने उसकी जगह परीक्षा देने वाले की तलाश शुरू कर दी है।

सूत्रों के मुताबिक, पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा 2013 में आरोपी टिंकू कुमार यादव पुत्र अरविंद कुमार यादव (22) निवासी बरौंधा शम्भूगंज जिला आरा बिहार ने जालसाजी कर अपनी जगह किसी और को परीक्षा देने भेजा था। लिखित परीक्षा के बाद फिजिकल टेस्ट पास करते हुए उसने
एक साल की ट्रेनिंग पूरी की और फिर कटनी जिले में पदस्थ होकर नौकरी करने लगा।

परीक्षा केन्द्र घूरडांग हायर सेकेण्डरी स्कूल था
प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने जब दस्तावेजों का परीक्षण कर आवेदन पत्र, उत्तर पुस्तिका और प्रवेश पत्र का मिलान किया तो फर्जीवाड़ा सामने आ गया। सभी में हैण्ड राइटिंग में अंतर सामने आया है। इसकी सूचना कटनी एसपी को देने पर वहां आईपीसी की धारा 419, 420 व परीक्षा अधिनियम के तहत शून्य में अपराध कायम करते हुए आरोपी को गिरफ्तार किया गया। परीक्षा केन्द्र कोलगवां थाना क्षेत्र का घूरडांग हायर सेकेण्डरी स्कूल था। एेसे में केस डायरी विवेचना के लिए यहां भेजी गई। अब कोलगवां थाना पुलिस ने आरोपी को तीन दिन के रिमांड पर लेकर उसके साथी के बारे में पूछताछ शुरू कर दी है।


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned