घर से स्कूल गए मासूम का अरहर के खेत में मिला शव, हत्या की आशंका

suresh mishra

Publish: Feb, 17 2017 04:26:00 (IST)

Satna, Madhya Pradesh, India
घर से स्कूल गए मासूम का अरहर के खेत में मिला शव, हत्या की आशंका

गले पर काला निशान, अधिकारियों ने भी जताई हत्या की आशंका, पिता ने किसी से दुश्मनी से किया इंकार, मैहर पुलिस, एसएफल के अधिकारी जांच में जुटे।


सतना।
मैहर कोतवाली थाना क्षेत्र में एक 8 वर्षीय किशोर का अरहर के खेत में शव मिलने से सनसनी फैल गई। बताया गया कि एक दिन पूर्व लापता बच्चे का शव शुक्रवार की सुबह देखा गया है। आनन-फानन में ग्रामीणों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना के बाद पुलिस विभाग के जिम्मेदार मौके पर पहुंच गए है।

मासूम के गले पर काले निशान को देखकर हत्या की आशंका पर परिजनों ने बिना डाग स्क्वायड एवं एसएफल टीम के शव को उठाने से रोक दिया है। अपरान्ह 12.30 बजे सतना से एसएफल अधिकारी डॉ. जयशंकर यादव डाग स्क्वायड टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने भी जांच की तथा आशंका जताई कि बच्चे की हत्या की गई है।

कक्षा तीसरी का छात्र
पुलिस के मुताबिक, बुढेरूआ निवासी अनुज उर्फ राजा पटेल (07) पिता जमुना प्रसाद गांव के ही पूर्व माध्यमिक शाला में कक्षा तीसरी का छात्र था। उसके साथ पांच में पढऩे वाली उसकी बहन रजनी भी जाती थी। गुरुवार के दिन दोनों भाई बहन समय से स्कूल गए। अपरान्ह के समय खाना खाने घर भी आए। दोपहर बाद बहन पहले स्कूल चली गई।

गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज
जबकि अनुज कुछ देरी से घर से निकला। लेकिन शाम को वापस नहीं आया। देरशाम को परिजनों ने आसपास खोज डाला। कहीं सुराग न मिलने पर रात दो बजे मैहर थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। सुबह तड़के ही बच्चे के चाचा नंदकुमार ने शव को आम की पेंड़ के नीचे पाया। गांव के ही नागरिक ने गुरुवार की दोपहर रास्ते की गली में अनुज को बेर खाते पाए जाने की पुष्टि की।

पड़ोसी के घर पर भी आशंका
अनुज के सहपाठियों से पूछताछ की गई। सहपाठियों ने 3 बच्चों को अनुज का दोस्त बताया। जिसमें से बेर खाते हुए एक बच्चे को उसके साथ देखे जाने की पुष्टि की। उक्त बच्चा शुक्रवार को स्कूल नहीं आया। पुलिस और डाग स्क्वायड के अधिकारी उक्त बच्चे से जहां पूछताछ में जुटे हैं वहीं पुलिस को उस पड़ोसी के घर पर भी आशंका बनी हुई है जिसके घर में सरकारी कुत्ता पहुंचा।

मां का रो-रोकर बुरा हाल
घटना के बाबत मृतक पिता जमुना प्रसाद ने किसी से दुश्मनी से इंकार की। मृतक की मां का एकलौते पुत्र की हत्या से रो-रोकर बुरा हाल है। ग्रामीणों ने माना है कि पुरानी रंजिश या फिर किसी ऐसे दृश्य पर पर्दा डालने की दिशा में बच्चे की हत्या की आशंका जताई जिसे अनुज ने अपनी आंखों से देख ली होगी। हालांकि पुलिस अभी तक किसी मुकाम पर नहीं पहुंची और मामले की जांच जारी है।

रहस्य पर भी पर्दा
घटना के बाद बुढेरूआ और आसपास के ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंच गए। स्कूल से 100 मीटर की दूरी पर अरहर की खेत की मेंढ़ के पास आम की पेंड़ के नीचे बच्चे का शव पाया गया। एसएफल अधिकारी डॉ. जयशंकर यादव ने कहा कि दोपहर बाद से लापता बच्चे की हत्या कहीं की गई होगी। मौका साक्ष्य को देखते हुए उन्होंने हत्या की आशंका जताई है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned