पत्नी की हत्याकर चुपके से दफना रहा था पति, श्मशान से शव उठा लाई पुलिस

suresh mishra

Publish: Dec, 01 2016 09:47:00 (IST)

Satna, Madhya Pradesh, India
 पत्नी की हत्याकर चुपके से दफना रहा था पति, श्मशान से शव उठा लाई पुलिस

ओवरब्रिज के नीचे छोपड़ पट्टी में रह रहे एक दंपति के बीच किसी बात को लेकर आपस में विवाद हो गया। गुस्साए पति ने पत्नी की पीट-पीटकर हत्या कर दी और उसे गांव ले जाकर दफनाने की फिराक में था, मायके पक्ष की सूचना पर पुलिस ने रुकवाया अंतिम संस्कार, पीएम के लिए भेजा शव


सतना
ओवरब्रिज के नीचे छोपड़ पट्टी में रह रहे एक दंपति के बीच किसी बात को लेकर आपस में विवाद हो गया। गुस्साए पति ने पत्नी की पीट-पीटकर हत्या कर दी और उसे गांव ले जाकर दफनाने की फिराक में था। इसकी जानकारी लगते ही रामपुर नैकिन पुलिस झांझ गांव पहुंची और श्मशान में रखा शव कब्जे में लेते हुए उसे पीएम के लिए अस्तताल भेज दिया।

यह सनसनी खेज घटना मंगलवार-बुधवार की दरम्यानी रात की बताई जा रही है।  पुलिस के अनुसार, रामपुर नैकिन थाना क्षेत्र के झांझ गांव निवासी शंखू लोनी अपनी पत्नी शशि लोनी (25) के साथ सतना में रेलवे ब्रिज के नीचे बसी झुग्गी-झोपड़ी बस्ती में रहता है। वह मजदूरी कर भरण-पोषण करता है।


मारपीट से मौत
मंगलवार की रात किसी बात को लेकर शंखू का पत्नी से  विवाद हो गया और मारपीट शुरू हो गई। इसी दौरान गंभीर चोट लगने से शशी की मौत हो गई। सुबह होते ही शंखू  पुलिस को जानकारी दिए बगैर सतना में रहने वाले अपने मौसा-मौसी के सहयोग से एक  निजी वाहन बुक कर  पत्नी का शव गृह-ग्राम झांझ ले आया। वहां उसका अंतिम संस्कार करने की तैयारी में था।

मायके पक्ष पहुंच गया
इसी बीच मृतका के मायके वाले गुढ़ जिला रीवा से पहुंच गए और हत्या का आरोप लगाते हुए रामपुर नैकिन पुलिस को सूचना दी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतका का अंतिम संस्कार रुकवाया और नवविवाहिता की संदिग्ध मौत का मामला पाए जाने तहसीलदार रामपुर नैकिन को सूचना दी। तहसीलदार आरपी त्रिपाठी मौके पर पहुंचे और उनके समक्ष पंचनामा तैयार करने के बाद मृतका का पीएम करवाया गया।


बता रहे आत्महत्या
रामपुर नैकिन पुलिस के अनुसार, मृतका के पति शंखू लोनी ने बताया कि शशि ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। जीआरपी को सूचना दी गई थी, लेकिन जब पुलिस नहीं पहुंची तो अंतिम संस्कार करने उसका शव लेकर गांव चला आया। उधर मृतका के मायके वालों ने आरोप लगाया है कि शशि की उसके पति ने हत्या की है और चुपचाप उसका अंतिम संस्कार करने की तैयारी में था। बहरहाल प्रकरण की सच्चाई क्या है, यह तो जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा।

शून्य में कायमी
घटनाक्रम सतना जिले का है, जबकि सूचना रामपुर नैकिन थाना पुलिस को दी गई थी। उसी ने मौके पर पहुंच अंतिम संस्कार रुकवाया। इसके बाद रामपुर नैकिन थाने में शून्य में मामला कायम किया गया और आगे की जांच के लिए सतना जीआरपी को भेजा गया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned