शार्ट-सर्किट से मोबाइल शॉप में भड़की आग, लाखों का माल जलकर खाक

suresh mishra

Publish: Feb, 17 2017 06:45:00 (IST)

Satna, Madhya Pradesh, India
शार्ट-सर्किट से मोबाइल शॉप में भड़की आग, लाखों का माल जलकर खाक

कोलगवां थाना क्षेत्र के बिड़ला रोड की घटना, टीवी, कम्प्यूटर, मोबाइल सहित लाखों का बताया जा रहा नुकसान। पीडि़त ने घटना की जानकारी कोलगवां थाने में दी है। पुलिस ने घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है।


सतना।
शहर के कोलगवां थाना अंतर्गत बिड़ला रोड स्थित नवरंग पार्क के सामने एक मोबाइल शॉप की दुकान में शार्ट-सर्किट से आग भड़क उठी। बताया गया कि शुक्रवार की तड़के दुकान के अंदर से धुआं उड़ते देख दुकानदार आसपास के लोगों को जगाया। आनन-फानन में स्थानीय लोगों ने मामले की जानकारी दमकल वाहन सहित थाना पुलिस को दी।

सूचना के बाद दमकल कर्मियों ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। लेकिन जब तक आग बुझी तब तक पूरा सामान जल चुका था। पीडि़त ने घटना की जानकारी कोलगवां थाने में दी है। पुलिस ने घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है।

धुआं उठा तो उनकी नींद खुल गई
पुलिस के मुताबिक पीडि़त संदीप सोनी ने बताया कि बिड़ला रोड़ पर नवरंग पार्क के सामने उनकी मोबाइल रिपेरिंग की दुकान है और पीछे वह खुद रहते है। शुक्रवार की तड़के 5 बजे के लगभग दुकान से धुआं उठा तो उनकी नींद खुल गई। पीछे के रास्ते से आगे आकर देखा तो दुकान में आग भड़की हुई थी। तत्काल आसपास वालों को आवाज देते हुए दमकल वाहन को सूचना दी।

आधे घंटे बाद दमकल मौके पर पहुंचा
वहीं खुद आग बुझाने का प्रयास करने लगे। अंदर से शर्टर बंद होने के कारण जब तक शर्टर तोड़ा गया तब तक आग भयावह रूप ले चुकी थी। सूचना के आधे घंटे बाद दमकल वाहन मौके पर पहुंचा, जिसने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। प्रथमदृष्टता दुकान में आग शार्ट-सर्किट की वजह से लगी है। जिसमें पीडि़त का लाखों का नुकसान हो गया।

विद्युत कंपनी पर लापरवाही का आरोप
पीडि़त संदीप सोनी ने बताया कि उसकी दुकान का मीटर कभी-कभार ही चलता था। रीडिंग भी सही नहीं आ रही थी। इसकी उसने दिसंबर में पुराना पावर हाउस में स्थित विद्युत कार्यालय में शिकायत भी की थी। लेकिन एक भी कर्मचारी देखने तक नहीं आया था। अंत में उसने 8 फरवरी को सीएम हेल्पलाइन में भी शिकायत की थी। लेकिन इसके बाद भी कुछ नहीं हुआ।

लाखों का जला माल
पीडि़त के मुताबिक दुकान में रखी 4-5 रंगीन  टीवी, 40-50 मोबाइल सेट, 15 होम थियेटर, दो कम्प्यूटर, मोबाइल रिपेरिंग का सामान, 5 डीवीडी जलकर खाक हो गए। उसका लगभग 4 से 5 लाख का नुकसान हो गया है। पीडि़त की शिकायत के आधार पर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned