शराब दुकान के विरोध में महिलाओं ने संभाला मोर्चा, रहवासियों ने हटाई सामग्री

rajendra gaharwar

Publish: Apr, 22 2017 02:08:00 (IST)

satna
शराब दुकान के विरोध में महिलाओं ने संभाला मोर्चा, रहवासियों ने हटाई सामग्री

प्रशासन और ठेकेदार मिलीभगत कर बना रहे दबाव, मानने को तैयार नहीं जनता

सतना। वार्ड-4 के पौराणिक टोला स्थित शराब दुकान को लेकर शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन हुआ। क्षेत्र की महिलाओं ने दुकान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। वे दुकान के सामने पहुंचकर नारे लगाने लगीं। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए मौके पर पुलिस बल पहुंचा। इसके बाद अस्थाई रूप से दुकान बंद कर दी गई और उसमे रखी सामग्री को हटा दिया गया।

दुकान के सामने बजरंग बली का मंदिर
जहां दुकान खोली गई है उसके ठीक सामने बजरंग बली का मंदिर है। इसको लेकर स्थानीय रहवासियों की आस्था है और बड़ी संख्या में भक्त भी मंदिर पहुंचते हैं। जब दुकान खोली गई तो स्थानीय लोगों ने विरोध किया, लेकिन उनकी बातों को दरकिनार कर दिया गया। बाद में जिला प्रशासन व पुलिस को भी लिखित शिकायत दी गई। उसके बावजूद किसी ने ध्यान नहीं दिया। तमाम प्रयास के बाद रहवासी सफल नहीं हो सके तो शुक्रवार को सड़क पर उतर विरोध करने का निर्णय ले लिया। उसमें महिलाओं ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। वे ही सबसे पहले सामने आईं और संगठित होकर विरोध किया।

दुकान अस्थाई रूप से बंद
लोगों के विरोध के बाद दुकान को अस्थाई रूप से बंद कर दिया गया है। सूत्र बताते हैं कि प्रशासन व ठेकेदार की मंशा दुकान को अन्यत्र ले जाने की नहीं है। लिहाजा, रहवासियों पर दबाव बनाने का प्रयास जारी है। विरोध करने वालों से ठेकेदार के लोग धमकाने का काम भी कर रहे हैं, साथ ही दावा कर रहे हैं कि झूठे मुकदमें में फंसा देंगे। ऐसे में पुलिस व प्रशासन की भूमिका गंभीर हो जाती है। नियमत: रहवासियों के विरोध के बाद दुकान अन्यत्र शिफ्ट करना चाहिए, ये आबकारी एक्ट में भी है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned