फेसबुक जल्द ही प्रसारित करेगा खुद का कार्यक्रम

Science & Tech
फेसबुक जल्द ही प्रसारित करेगा खुद का कार्यक्रम

फेसबुक साप्ताहिक धारावाहिकों और शो का प्रसारण कर सकता है, जिसकी अवधि आधे घंटे तक की होगी

न्यूयार्क। फेसबुक लाइव फीचर की सफलता के बाद फेसबुक अब कई शैलियों की ऑरिजिनल टीवी कार्यक्रम बनाने की सोच रहा है और इसके लिए वह मोटी रकम का भुगतान कर सकता है। एक मीडिया रिपोर्ट से यह जानकारी मिली है। वाल स्ट्रीट जर्नल की शुक्रवार की रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक की रुचि कई शैलियों में ऑरिजीनल शो का निर्माण कराने में है जिसमें खेल से लेकर विज्ञान विषय तक शामिल है। अन्य श्रेणियो में पॉप कल्चर, जीवनशैली, गेमिंग और टीन्स है।

फेसबुक साप्ताहिक धारावाहिकों और शो का प्रसारण कर सकता है, जिसकी अवधि आधे घंटे तक की होगी। सोशल नेटवर्किंग दिग्गज इसके लिए भारी-भरकम कीमत देने के लिए तैयार है जो प्रति एपिसोड 6 अंकों की रकम भी हो सकती है।

इस रिपोर्ट में यह भी ध्यान दिलाया गया है कि फेसबुक अब समाचार प्रसारित करने से दूर रहना चाहता है। क्योंकि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के दौरान उस पर लिबरल पार्टी के समर्थन में और कंजरवेटिव पार्टी के विरोध में सामग्री प्रसारित करने के आरोप लगे थे और इसके लिए उसकी खूब आलोचना भी हुई थी। साथ ही इस दौरान फेसबुक को फर्जी खबरें प्रसारित करने को लेकर भी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था।

पिछले कुछ महीनों से फेसबुक ने कई पहल शुरू किए हैं, जिनमें समाचार साक्षरता को बढ़ावा देने से लेकर अतिरिक्त औजारों का विकास शामिल है जिसे 'अफवाहों पर अंकुश लगाने' के लिए विकसित किया गया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned