दो स्थानों पर आगजनी : आग से 50 एकड़ खेत और सात मकान खाक

bharat pandey

Publish: Apr, 21 2017 01:06:00 (IST)

sehore
दो स्थानों पर आगजनी : आग से 50 एकड़ खेत और सात मकान खाक

लाड़कुई में सूचना के बाद भी नहीं पहुंची फायर ब्रिगेड। इधर महागांव में दमकलकर्मियों से ग्रामीणों ने की अभद्रता

सीहोर/नसरुल्लागंज/लाड़कुई। जिले के ग्राम महागांव में अज्ञात कारणों से लगी आग ने भयानक रूप ले लिया। आग की भयभयता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आगजनी में देखते ही देखते महागांव में तीन और लाड़कुई में चार मकान आग की भेट चढ़ गए। अज्ञात कारणों से लगी आग से मकान सहित उनमें रखा कृषि सामान जलकर खाक हो गया। आगजनी में करीब पांच से छह लाख का नुकसान बताया गया है।

जानकारी के अनुसार लाड़कुई में गुरुवार दोपहर करीब 2 बजे किसानों के खेतों की नरवाई की आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। इस दौरान करीब 50 एकड़ के रकबे की नरवाई और खेतों बने पांच मकान जलकर खाक हो गए। आगजनी में कल्लू मियां पिता अताउल्लाह, सीतारा मीणा, योगेश पिता हरिप्रसाद, रमेश पिता मुन्नालाल जायसवाल के मकान खाक हो गए। वहीं मोटर पंप, पाइप, भूसा सहित मकान  खाक हो गए। आग से करीब तीन लाख रुपए का नुकसान बताया जा रहा है।
 
सूचना भी दी पर दमकल आग बुझाने नही आई
लाड़कुई के किसान राजू पिता बंशीलाल, संदीप पिता श्यामलाल, घनश्याम मीणा, अमरसिंह ने बताया कि आग लगने की सूचना हमने नसरुल्लागंज और इछावर दमकल कर्मियों को दी। सूचना के बाद भी दमकल नहीं आए। ऐसे में किसानों को आग पर काबू पाने में काफी मशक्कत करना पड़ी।

नरवाई की आग ने मकानों को चपेट में लिया
इसी प्रकार नसरुल्लागंज क्षेत्र के ग्राम महागांव में नरवाई में लगी आग ने पहले एक मकान को अपनी गिरफ्त में लिया। इसके बाद देखते देखते आग से दो ओर मकान जलकर खाक हो गए। जिससे मकान में रखा पूरा सामान जलकर खाक हो गया। नसरुल्लागंज से फायर गाड़ी आग बुझाने पहुंची तो उत्तेजित ग्रामीणों ने फायर गाड़ी के ड्राइवर के साथ अभद्र व्यवहार किया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned