जिला अस्पताल और ट्रामा सेंटर में गंदगी देख भड़के अधिकारी

bharat pandey

Publish: Nov, 29 2016 11:29:00 (IST)

sehore
जिला अस्पताल और ट्रामा सेंटर में गंदगी देख भड़के अधिकारी

मरीजों  को हो रही परेशानियों और आए दिन मिल रही शिकायतों को लेकर मंगलवार को एडीएम और एसडीएम ने किया औचक निरीक्षण

सीहोर। जिला अस्पताल और ट्रामा सेंटर में मरीजों को हो रही परेशानियों और आए दिन मिल रही शिकायतों को लेकर मंगलवार को एडीएम चंद्रमोहन मिश्रा, एसडीएम राजकुमार खत्री ने औचक निरीक्षण किया।  नए बने ट्रामा सेंटर में गंदगी देखकर अधिकारी काफी नाराज दिखाई दिए। 


इस निरीक्षण के दौरान सीएमएचओ डॉ.आरके गुप्ता, सिविल सर्जन डॉ. गिरीश जोशी भी मौजूद थे। अधिकारियों ने ट्रामा सेंटर, अस्पताल प्रांगण व अस्पताल के अन्य वार्डो का निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद अधिकारियों ने सीएमएचओ और सिविल सर्जन से अस्पताल की व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा भी की। 

अब अस्पताल के जिम्मे होगा शव वाहन
निरीक्षण के दौरान ही यह बात सामने आई कि शव वाहन के अभाव में कई बार शवों को परिजन निजी वाहनों से भी घर ले जाने को मजबूर होते है, ऐसी शिकायतों पर एडीएम मिश्रा ने नगर पालिका के शव वाहन को अस्पताल के साथ अटैच करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अस्पताल में शव वाहन रहने से इसका बेहतर संचालन किया जा सकेगा। सिविल सर्जन और सीएमएचओ से चर्चाकर दवा वितरण केन्द्र की व्यवस्थाएं ठीक करने की नसीहत भी दी। 

ट्रामा में रखो सफाई
ट्रामा सेंटर का निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को नए भवन में भी जगह-जगह गंदगी और दीवारों पर पान गुटके के निशान देखें कर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से नए ट्रामा सेंटर में तो कम से कम साफ-सफाई पर ध्यान देने की बात कही। ट्रामा सेंटर के आसपास पार्किंग की समुचित व्यवस्था, वार्डो के अंदर व गलियारे में डस्टबीन रखने, जिला अस्पताल प्रांगण में मरीजों के बैठने के लिए व्यवस्था सहित कई अन्य निर्देश अधिकारियों ने दिए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned