सचिव की मृत्यु की मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश

manish tiwari

Publish: Jun, 20 2017 06:43:00 (IST)

Seoni, Madhya Pradesh, India
सचिव की मृत्यु की मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश

इस मौत के बाद कर्मचारियों ने जमकर हंगामा किया था जिसके बाद प्रशासन ने मजिस्ट्रीयल जांच की बात कही थी।


सिवनी.
पिछले साल छपारा के केवलारी ग्राम पंचायत के सचिव की मौत की जांच अपर कलेक्टर वीपी दिवेदी करेंगे। इस मौत के बाद कर्मचारियों ने जमकर हंगामा किया था जिसके बाद प्रशासन ने मजिस्ट्रीयल जांच की बात कही थी।
 कलेक्टर धनराजू एस द्वारा जनपद पंचायत छपारा के ग्राम पंचायत केवलारी सचिव संतोष सिगोतिया की मृत्यु 11 सितंबर 2015 को अचानक हो जाने का कारणों का पता लगाने एवं आवश्यक कार्रवाई कर जांच हेतु अपर कलेक्टर वीपी द्विवेदी को नियुक्त किया है।
जांच के बिन्दु इस प्रकार हैं।  संतोष सिगोतिया ग्राम पंचायत सचिव केवलारी जनपद पंचायत छपारा में सचिव के पद पर कब से पदस्थ थे। संतोष सिगोतिया सचिव केवलारी की मृत्यु कब, कहां और किन परस्थितियों में हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट (शव परीक्षण प्रतिवेदन) में मृतक की मृत्यु का क्या कारण बताया गया । क्या संतोष सिगोतिया पूर्व से कोई गंभीर बीमारी से पीडि़त थे, जिसके लिए उनके द्वारा पूर्व में नियमानुसार स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया था, अस्वस्थ्यता की स्थिति में पूर्व में कब-कब अवकाश पर रहे।
संतोष सिगोतिया की मृत्यु के लिए कौन-कौन दोषी है।  घटना के समय कौन कौन साक्ष्य मौजूद थे, उनके द्वारा प्राथमिक रूप से इलाज हेतु क्या प्रयास किए गए हैं।
इसके साथ ही अन्य बिन्दू जो स्थानीय स्तर पर पाए गए हैं उनकी भी जांच की जाएगी।  जो कोई भी इस संबंध में साक्ष्य प्रस्तुत करना चाहता हो वह अपर कलेक्टर व्हीपी द्विवेदी के समक्ष प्रस्तुत कर सकते हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned