अधिकारी को देखते ही रेत के अवैध परिवहनकर्ताओं में मची अफरा-तफरी

Seoni, Madhya Pradesh, India
 अधिकारी को देखते ही रेत के अवैध परिवहनकर्ताओं में मची अफरा-तफरी

खनिज विभाग ने पकड़े पांच वाहन, बिना रायल्टी के धड़ल्ले से जारी अवैध परिवहन

सिवनी. जिले भर में बिना रायल्टी के धड़ल्ले से रेत परिवहन किए जाने का कार्य जोरों पर हैं। बार-बार शिकायत किए जाने के बाद खनिज विभाग कुम्भकर्णी निंद्रा से जागा है। रविवार को जिला खनिज अधिकारी आरपी कमलेश ने कार्रवाई की। जिसके चलते यहां कई रेत से भरी ट्रैक्टर ट्राली, डम्पर आदि वाहनों की धरपकड़ कर कार्रवाई की गई। कुल पांच वाहनों पर कार्रवाई की गई। जिसमें से तीन ट्रैक्टर रेत के, एक ट्रैक्टर गिट्टी तथा एक  रेत से भरा डम्पर शामिल हैं।



अरी थाना क्षेत्र अन्तर्गत अरी, गंगेरूआ में लम्बे समय से हिर्री नदी, ग्राम साल्हे की नदी, सजनवाड़ा, पांडायेर में रेत का अवैध उत्खनन कर दिन दहाड़े दर्जनों ट्रैक्टर ट्राली, डम्पर, ट्रक से रेत का अवैध परिवहन धड़ल्ले से जारी है। ग्रामीणों ने इस मामले की शिकायत सीएम हेल्प लाइन में जब की तब यहां अधिकारी कार्रवाई करने पहुंचे।

Image may contain: sky and outdoor

जिला खनिज अधिकारी आरपी कमलेश द्वारा ग्राम गंगेरूआ क्षेत्र से तीन ट्रैक्टर क्रमांक एमपी 22 एए 5750, एमपी 49 एए 1364 तथा एमपी 22 एए 1598 ट्रैक्टर ट्राली समेत बिना रायल्टी रेत का परिवहन करते हुए पकड़ा। साथ ही एक डम्पर क्रमांक एमपी 20 जी 2788 बिना रायल्टी रेत का परिवहन करते हुए पकड़ा। वहीं एक ट्रैक्टर एमपी 22 एए 5662 बिना रायल्टी गिट्टी का परिवहन किया जा रहा था जिस पर भी कार्रवाई की गयी। सभी वाहनों को अरी थाना में खड़ा किया गया है। खनिज अधिकारी द्वारा पकड़े गए सभी वाहनों पर अवैध परिवहन का प्रकरण तैयार कर कार्रवाई के लिए कलेक्टर को भेजा जाएगा।

Image may contain: outdoor

इनका कहना है
लगातार अवैध उत्खनन, परिवहन की शिकायतें मिल रही थी। निरीक्षण के दौरान कुल पांच वाहनों पर कार्रवाई की गई है। आगे भी जांच कर कार्रवाई की जाएगी।
आरपी कमलेश, खनिज अधिकारी, सिवनी।

Image may contain: tree, sky and outdoor

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned