इस सादगी पर कौन न मर जाए ए खुदा..

Prashant Sahare

Publish: Jan, 13 2017 08:22:00 (IST)

Seoni, Madhya Pradesh, India
इस सादगी पर कौन न मर जाए ए खुदा..

इस दौरान एक ऐसा नजारा देखने  को मिला जिस पर सब चौंक गए। साथ ही कलेक्टर की सादगी के प्रशंसक भी बन गए।


सिवनी. अपने सादगी पूर्ण व्यवहार के लिए प्रसिद्ध जिला कलेक्टर धनराजू एस  का एक और रुप बरघाट में देखने को मिला जब कलेक्टर ने सीढिय़ों पर बैठकर महिलाओं की समस्या सुनी।
गुरुवार को अजीविका उद्यम विकास कार्यक्रम ग्राम धोबिसर्रा बरघाट मे नेतृत्व प्रशिक्षण कार्यक्रम संपन्न हुआ। जिसमें जिला कलेक्टर धनराजू एस, नाबार्ड डीडीएम सलिल झोकरकर, एलडीएम सिवनी चौहान, नागेश्वरा चैरिटेबल ट्रस्ट के अधिकारीगण जोगेंद्र सिंह लोधी, मोहम्मद साजिद खान एवं जनमखारी व ताखलाखुर्द के सरपंच के साथ बैंको की और से बैंक ऑफ  महाराष्ट्र, आईडीबीआई बैंक, यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, सेन्ट्रल मध्य प्रदेश ग्रामीण बैंक, स्टैट बैंक ऑफ़ इंडिया के सभी ब्रांच मैनेजर उपस्थित रहे। कार्यक्रम में सांची दूध संघ द्वारा डेयरी की तीन समितियों को ऋण प्रदान करने बावद कार्रवाई की गई। जिसमें जिला कलेक्टर द्वारा बैंक के अधिकारियों को 31 जनवरी के पूर्व सभी कार्रवाई पूर्ण कर बैंको से ऋण प्रदान करने हेतु कहा गया। जिसमें सेंट्रल मध्य प्रदेश ग्रामीण बैंक द्वारा 30 महिलाओं को 85-85 हजार रुपए का लोन स्वीकृत किया गया एवं समूह की महिलाओं से उनकी बचत व लोन लेकर अच्छी किस्म की गाय खरीदने पर मार्गदर्शन दिया गया ।
इस दौरान एक ऐसा नजारा देखने  को मिला जिस पर सब चौंक गए। साथ ही कलेक्टर की सादगी के प्रशंसक भी बन गए। जिला कलेक्टर द्वारा समूह की महिलाओं से स्वयं रुबरु होकर बात की गई। बातचीत के दौरान ग्राम की महिलाओं ने कहा कि ग्राम में डैम का निर्माण किया जा रहा है। जिसकी वजह से हमें अत्याधिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जिसे रोकने के लिए महिलाओं ने कलेक्टर के सामने अपनी बात रखी। पूरे कार्यक्रम के दौरान जिला कलेक्टर महिलाओं से मंच की कुर्सी में ना बैठकर सभा मंच की सीढिय़ों में बैठकर चर्चा कि जिससे गांव की महिलाएं सहित ग्रामीणजन इस विनम्रता और सहजता से काफी प्रभावित हुए।


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned