शिकायत करते छात्राओं ने लगाया जाम

manish tiwari

Publish: Feb, 17 2017 12:27:00 (IST)

Seoni, Madhya Pradesh, India
 शिकायत करते छात्राओं ने लगाया जाम

आदिवासी कन्या छात्रावास में अनियमितताओं की शिकायत करते हुए छात्राओं ने सड़क जाम कर दिया।


सिवनी. गुरुवार की सुबह कहानी के आदिवासी कन्या छात्रावास में अनियमितताओं की शिकायत करते हुए छात्राओं ने सड़क जाम कर दिया। जाम की खबर मिलते ही फौरन आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और छात्राओं को समझाइश दी। छात्रावास अधीक्षिका को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है।
गुरुवार की सुबह लगभग नौ बजे कहानी के आदिवासी छात्रावास में रहने वाली छात्राएं सड़क पर उतर आईं। छात्राओं ने सड़क पर से गुजर रहे यातायात को रोकने के लिए जाम लगा दिया। छात्राओं के द्वारा जाम लगाए जाने की खबर सामने आते ही अधिक ारी मौके के लिए रवाना हो गए। छात्राओं की मांग थी कि छात्रावास की अधीक्षिका अनुसुइया डहेरिया छात्राओं से गलत तरीके से बात करती हैं, बात-बात पर डांटती डपटती रहती हैं। जिसके कारण वे परेशान हैं।
 छात्राओं की मांग थी कि छात्रावास अधीक्षिका को हटाया जाए। छात्राएं इतनी आक्रोशित थीं कि वे हॉस्टल से बाहर आकर सड़क पर खड़ी हो गईं और वहां से गुजरने वाले लखनादौन-मंडला मार्ग के वाहनों का रास्ता बंद कर दिया। छात्राओं के द्वारा जाम लगाए जाने की खबर जैसे ही घंसौर मुख्यालय पहुंची अधिकारी फौरन ही मौके के लिए रवाना हो गए।
अधिकारियों ने छात्राओं को समझाने की कोशिश की लेकिन छात्राएं अधीक्षिका के हटाए जाने से कम में संतुष्ट नहीं थीं। जिसके बाद अधिकारियों ने हॉस्टल अधीक्षिका को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए तीन में जवाब मिलने पर कार्रवाई का आश्वासन दिया जिसके बाद छात्राएं वापस हॉस्टल लौटीं।
इस मामले में छात्रावास अधीक्षिका अपने ऊपर लगाए आरोपों से साफ इंकार कर रही है। अनुसुइया डहेरिया का कहना है कि उन्होंने छात्राओं के साथ कभी बेवजह डांट-डपट नहीं की है। हां, गलती पर जरुर टोका है। अधिकारी इस मामले में अधीक्षिका के जवाब मिलने के बाद आवश्यक कार्रवाई की बात कर रहे हैं।

नहीं करती डांट-डपट...

मैं छात्राओं के साथ किसी तरह का दुव्र्यवहार नहीं करती हूं। गलती होने पर जरुर कभी थोड़ा टोक देती हूं।
अनुसुइया डहेरिया, छात्रावास अधीक्षिका, कहानी

हॉस्टल अधीक्षिका से इस संबंध में जवाब मांगा गया है। उनका जवाब मिलने के बाद इस संबंध में कार्रवाई की जाएगी।
एएस कुशराम, प्रभारी सीइओ, घंसौर

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned