जेल  के बैरक से बंदी तक की हुई तलाशी

Prashant Sahare

Publish: Dec, 01 2016 11:50:00 (IST)

Seoni, Madhya Pradesh, India
जेल  के बैरक से बंदी तक की हुई तलाशी

सर्किल जेल अधीक्षक ने उपजेल पहुंच की पड़ताल


सिवनी. देश के अलग-अलग प्रांत में जेल से बंदियों के फरार होने के मामले आए दिन सामने आ रहे हैं, ऐसे में जेल विभाग अतिरिक्त सावधानी बरत रहा है। इसी के तहत बुधवार को सर्किल जेल सिवनी के अधीक्षक अजमेर सिंह ठाकुर ने उपजेल लखनादौन का औचक निरीक्षण किया।
सर्किल जेल अधीक्षक ने उपजेल पहुंचकर उपजेल  अधीक्षक अभय वर्मा व अमले के साथ बंदियों के बैरक में पहुंचकर कोना-कोना बारीकी से देखा और बंदियों के सामान, कपड़े और जेल प्रबंधन द्वारा उपलब्ध कराई गई सामग्री की तलाशी ली। बंदियों की बारी-बारी से तलाशी भी कराई गई और जेल परिसर के चप्पे-चप्पे का मुआयना किया, वहीं बंदियों से जेल अधीक्षक ने चर्चा करते हुए उनकी दिनचर्चा के बारे में जाना।
जेल अधीक्षक ने उपजेल अधीक्षक को निर्देशित कर कहा है कि उपजेल में सतत गश्ती के साथ निगरानी रखी जाए, सुरक्षा के लिए उपलब्ध संसाधनों का पूर्ण उपयोग किया जाए। इसके साथ ही उन्होंने सुरक्षा बंदोबस्त बेहतर बनाने में हरसंभव सहयोग का भरोसा भी दिया है।
इनका कहना है-
सर्किल जेल अधीक्षक ने उपजेल का मुआयना कर बैरक व बंदियों की तलाशी कराई है। तलाशी में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला, हालांकि उन्होंने सुरक्षा को बेहतर बनाने को कहा है।
अभय वर्मा, उपजेल अधीक्षक लखनादौन

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned