मासूम का शव लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे परिजन, डीएम को घेरा

Amit Sharma

Publish: Jul, 17 2017 05:38:00 (IST)

Shahjahanpur, Uttar Pradesh, India
मासूम का शव लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे परिजन, डीएम को घेरा

परिजनों का आरोप है कि एएनएम द्वारा गलत टीका लगाए जाने के चलते बच्चे की मौत हुए है।

शाहजहांपुर। छह माह के बच्चे का टीकाकरण करने के छह दिन बाद मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि टीकाकरण के बाद से ही उसको बुखार आने लगा जिसके बाद वह एएनएम के पास बच्चे को लेकर गए लेकिन एएनएम ने बुखार आने की बात कह कर टाल दी। जिसके बाद आज बच्चे की मौत हो गई। आरोप है कि बच्चे के एएनएम ने जबरन टीकाकरण कर दिया था।

एएनएम पर आरोप
मामला खुदागंज थाना क्षेत्र के ग्राम कुआं डांडा का है। यहां के रहने वाले मनोज मिश्रा की सात साल पहले शादी हुई थी। लेकिन मनोज को कोई बच्चा नहीं था। बङ़ी मन्नतों के बाद मनोज की पत्नी ने छह माह पहले एक बेटे को जन्म दिया। पिता मनोज का आरोप है कि 11 जुलाई को उसके गांव में एक कैंप लगा था। जिसमें बच्चों का टीकाकरण हो रहा था। तभी एएनएम अनुरूपा अपने सहयोगी के साथ उसके घर आईं और उसके बच्चे के टीकाकरण करने के लिए कहने लगीं लेकिन उसने मना कर दिया। जिसके बाद जबरन उसके बेटे के टीकाकरण कर दिया गया। टीकाकरण होने के बाद उसके बेटे को तेज बुखार होने लगा। जब वह बच्चे को एएनएम के पास लेकर पहुंची तो उसने ये कह कर टाल दिया कि टीकाकरण के बाद बुखार आता है इसके बाद वह अपने बच्चे को लेकर घर चला गया। आरोप है कि आज सुबह उसके बच्चे को काफी तेज बुखार था और कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई।

DM Shahjahanpur

डीएम से शिकाय़त

पिता मनोज मिश्रा उसकी पत्नी और गांव के लोग बच्चे का शव लेकर शाहजहांपुर मुख्यालय पहुंचे और डीएम नरेंद्र सिंह से मिलने की फरियाद करने लगे। जिसके बाद पिता अपने बच्चे के शव को गोद में लेकर डीएम के सामने जाकर खङे़ हो गए और एएनएम के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। वहीं डीएम नरेंद्र सिंह ने सीएमओ से बात कर बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। डीएम का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned