सपा विधायक नहीं करेगा भाजपा के साथ वोट

Vikas Kumar

Publish: Jul, 17 2017 10:48:00 (IST)

Shahjahanpur, Uttar Pradesh, India
सपा विधायक नहीं करेगा भाजपा के साथ वोट

 सपा विधायक शरदवीर ने पत्रिका से हुई बातचीत में खुलासा किया कि आज हमारी पार्टी भले ही दो खेमो में है पर उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव है।

शाहजहाँपुर। आज होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए यूपी के शाहजहांपुर जिला की आजादी के बाद पहली बार देश के महामहिम के लिए होने वाले चुनाव में अपनी एक अलग भूमिका होगी। जिसमें जिले के इकलौते सपा विधायक को छोड़कर इतनी बड़ी तादाद में विधायक और जिले का सांसद एक साथ राष्ट्रपति पद के जिताऊ प्रत्यासी के पक्ष में एक जुट होकर मतदान कर शाहजहांपुर जिले की बड़ी भागीदारी निभायेगे ।  

एक ही सीट है सपा के खाते में
 आपको बता दें शाहजहांपुर जिले में कुल 6 विधानसभायें और एक संसदीय सीट है जिसमें शाहजहांपुर जिले के सांसद भाजपा की सांसद कृष्णा राज हैं जोकि इस समय मोदी कैबिनेट में भी शामिल हैं।  इसके अलावा जिले की कुल 6 विधानसभा सीटों में से 5 पर भाजपा का कब्जा है और एक सीट सपा के खाते में है। अगर सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो जिले की भाजपा सांसद सहित सभी भाजपा विधायक अपनी पार्टी के समर्थित उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के समर्थन में अपने अपने मताधिकार का प्रयोग कर शाहजहांपुर की एक अलग पहचान बनायेंगे। आपको बता दें शाहजहांपुर की जलालाबाद विधानसभा से सपा विधायक शरद वीर सिंह को मुलायम सिंह यादव और शिवपाल खेमे का माना जाता है । आज राष्ट्रपति चुनाव में जिस तरीके से सपा के दो भागों में बँटने की चर्चाएं आ रही हैं अगर उस पर विश्वास किया जाए तो मुलायम सिंह यादव खेमे के सभी सपा मतदाता भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में मतदान कर सकते हैं।


वोट जाएगा अखिलेश के अनुसार
 सपा विधायक शरदवीर ने पत्रिका से हुई बातचीत में खुलासा किया कि आज हमारी पार्टी भले ही दो खेमो में है पर उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव है। और उनका निर्देश मिला है हम वोट मीरा कुमार को ही करेंगे। आपको यहां पर यह बताना भी जरूरी है कि राष्ट्रपति चुनाव के पद की घोषणा होने के बाद शाहजहांपुर से भी एक दलित वैधराज किशन ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए ताल ठोकी थी। लेकिन चुनावी प्रक्रिया के तय समय में वैधराज राजकिशन अपने पक्ष में प्रस्तावकों का जो मानक था वह भी पूरा ना कर पाने के कारण राष्ट्रपति पद के लिए पर्चा तक दाखिल नहीं कर सके थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned