40 रुपए रुपये कमाने के चक्कर में गंवा दी 70 हजार की चेन, जाने कैसे

Shajapur Desk

Publish: Jun, 21 2017 01:17:00 (IST)

Shajapur, Madhya Pradesh, India
40 रुपए रुपये कमाने के चक्कर में गंवा दी 70 हजार की चेन, जाने कैसे

शहर के महूपुरा रपट के पास स्थित बिल्डिंग मटेरियल की एक दुकान पर मंगलवार दोपहर बाइक से दो बदमाश आए। इनमें से एक ने कलाकारी दिखाकर दुकान संचालक को 70 हजार का चूना लगा दिया।

शाजापुर. शहर के महूपुरा रपट के पास स्थित बिल्डिंग मटेरियल की एक दुकान पर मंगलवार दोपहर बाइक से दो बदमाश आए। इनमें से एक ने कलाकारी दिखाकर दुकान संचालक को 70 हजार का चूना लगा दिया। दुकान पर बदमाश डिस्टेंबर लेने पहुंचा था, यहां से 40 रुपए का डिस्टेंबर लिया और संचालक को बातों में उलझाकर ढाई तोले की सोने की चेन 100 के नोट में बांधकर ले गया। दुकान पर लगे सीसीटीवी कैमरे में पूरी वारदात कैद हो गई है।
रपट के एक ओर शहर के सोमेश्वर मार्ग निवासी नारायणसिंह सूर्यवंशी की लक्ष्मी ट्रेडर्स के नाम से बिल्डिंग मटेरियल की दुकान है। सूर्यवंशी पुताई के सामान का भी विक्रय करते हैं। रोज की तरह सूर्यवंशी दोपहर में दुकान पर बैठे थे। तभी बाइक सवार दो लोग आए। इसमें से एक दुकान में गया, जबकि दूसरा बाहर खड़ा रहा। दुकान के अंदर पहुंचे व्यक्ति ने सूर्यवंशी को बातों में उलझाकर गले से सोने की चेन उतरवा ली और मौका देखकर फरार हो गया। जब तक सूर्यवंशी कुछ समझ पाते तब तक आरोपी जा चुके थे। बाद में कोतवाली पुलिस को आवेदन देकर शिकायत की गई।
इस तरह दिया वारदात को अंजाम
सूर्यवंशी ने बताया आरोपी सफारी सूट पहनकर ढाई से 3 बजे के बीच आया। उसके साथ एक और युवक था जिसने टोपी पहनी हुई थी। वो बाहर ही खड़ा हो गया। आरोपी ने सूर्यवंशी से 100 ग्राम की हरे रंग की डिब्बी मांगी। जब सूर्यवंशी दुकान के दूसरे हिस्से में रखी डिब्बी लेने पहुंचे तो आरोपी भी पीछे चला गया और बीच में से ही उसने एक डिस्टेंबर की थैली उठा ली। आरोपी ने कहा इससे मेरा काम हो जाएगा।
गोमाता को दान देने की बात में उलझाय
60 रुपए लेने के बाद आरोपी ने सूर्यवंशी से पूछा गोमाता को आज तक दान किया। सूर्यवंशी के ना कहने पर आरोपी ने उनसे 100 रुपए के नोट की मांग की। जब सूर्यवंशी ने रुपए दे दिए तो आरोपी ने सूर्यवंशी सोने की चेन उतारने को कहा। बातों में उलझाकर चेन उतरवाई और उसे 100 के नोट में बांध दिया। इसके बाद चेन रखे हुए नोट को 15 मिनट तक दुकान के गल्ले में रखने को कहा। सूर्यवंशी ने जब चेन रखी नोट को गल्ले के अंदर रखा तो आरोपी ने उनके माथे पर अंगूठा रखकर सम्मोहित किया और गल्ले में हाथ डालकर सोने की चेन रखे 100 के नोट की पुडिय़ा उठा ली और बाहर निकल गया।ा

पीडि़त की ओर से शिकायती आवेदन मिला है। सीसीटीवी फुटेज को देकर मामले की
जांच जारी है।  
राजेंद्र वर्मा, टीआई, कोतवाली-

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned