Video>>हाई-वे पर कौन कर रहा इतना लंबा इंतजार...

Lalit Saxena

Publish: Jun, 19 2017 07:24:00 (IST)

shajapur
 Video>>हाई-वे पर कौन कर रहा इतना लंबा इंतजार...

प्याज की इतनी भरमार हो गई है, कि उसे किसानों के लिए बेचना और सरकार को खरीदना भारी पड़ रहा है। प्याज से लदी ट्रैक्टर-ट्रॉलियां सड़कों पर लंबी-लंबी कतारों के रूप में नजर आ रही हैं।

शाजापुर/आगर मालवा. प्याज की इतनी भरमार हो गई है, कि उसे किसानों के लिए बेचना और सरकार को खरीदना भारी पड़ रहा है। प्याज से लदी ट्रैक्टर-ट्रॉलियां सड़कों पर लंबी-लंबी कतारों के रूप में नजर आ रही हैं। हाईवे पर कई किलोमीटर तक लाइन खड़े वाहनों में प्याज भरे हैं। टोकन का इंतजार करते किसानों का कहना है, भले ही देर लगे, लेकिन खरीदारी व्यवस्थित रूप से हो रही है, इसी से हम संतुष्ट हैं।




रेलवे स्टेशन पर लंबी लाइन
शाजापुर में प्याज खरीदी के बाद सीधा परिवहन के लिए रेलवे स्टेशन पर टै्रक्टर ट्रॉली की लंबी कतार आदर्श कॉलोनी तक लग गई है। समर्थन मूल्य पर प्याज खरीदी के चलते टोकन के लिए किसानों को तहसील कार्यालय से टोकन वितरण हो रहे हैं। दो दिन अवकाश के बाद सोमवार को तड़के 3 बजे से किसान तहसील कार्यालय पहुंचे। इन्हें यहां टोकन दिए जा रहे हैं। 

लगभग दो हजार किसान हैं लाइन में
लगभग दो हजार किसान लाइन में लगे हैं प्रशासन की ओर से टेंट व पानी की व्यवस्था की गई है, वहीं परिवहन के लिए जा रहे ट्रैक्टर ट्रालियों से वहां जाम की स्थिति बन रही है। 







आगर मालवा में ये बोले किसान
आगर मालवा में प्याज बेचने के लिए रविवार से ही किसान पहुंच गए थे। प्याज से भरी ट्रालियों की राजमार्ग पर लंबी कतार गई। किसानों का कहना था कि उन्हें कोई परेशानी नहीं हैं। ग्राम कड़ोदिया से आए किसानों ने कहा कि यह सही कि समय अधिक लग रहा है, लेकिन व्यवस्थित रूप से खरीदी की जा रही है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned