न कोई हड़ताल और ना ही कोई अवकाश फिर भी श्योपुर रहा बंद  : जानिए क्यो

Sheopur, Madhya Pradesh, India
न कोई हड़ताल और ना ही कोई अवकाश फिर भी श्योपुर रहा बंद  : जानिए क्यो

चलित लैब लेकर श्योपुर आई खाद्य विभाग की टीम की खबर से बंद रहा जिले का पूरा बाजार

श्योपुर. न तो आज रविवार था और न ही अन्य कोई अवकाश। न ही किसी दल और संगठन द्वारा बाजार बंद का आह्वान किया गया। बावजूद इसके मंगलवार को श्योपुर शहर सहित जिले का पूरा बाजार बंद रहा। इसका कारण खाद्य विभाग की भोपाल से चलित लैब लेकर मिलावटखोरों पर कार्रवाई को श्योपुर पहुंची टीम बताई गई।


जिसकी कार्रवाई के डर से मंगलवार को जिले का पूरा बाजार अघोषित तौर पर बंद सा रहा। जिससे लोग दिनभर किराना, डेयरी उत्पाद और मिठाई खरीदने को परेशान बने रहे। खासबात यह है कि जिस टीम के डर से जिलेभर के बाजारों में यह हड़कंप मचा, वो तो मंगलवार को सुबह ही वापस भोपाल लौट गई। लेकिन दुकानदारों को हर पल टीम का डर बना रहा और दिनभर टीम की टोह लेने का प्रयास करते रहे।


 मंगलवार की सुबह शहर सहित जिले के बड़ौदा, कराहल,वीरपुर और विजयपुर की जो किराना और डेयरी आदि की दुकानें खुल जाया करती थी, वह नहीं खुली। जो दुकानें खुल गईं, वह भी खाद्य विभाग की टीम के श्योपुर में होने और कार्रवाई किए जाने के डर से खुलने के आधे से एक घंटे में बंद हो गईं। इन्हीं स्थितियों का परिणाम रहा कि जिले का बाजार अघोषित ढंग से बंद सा ही बना रहा।

याद रहे कि दीपावली त्योहार के मद्देनजर पत्रिका की मिलावट को लेकर प्रकाशित की गई खबर बाद, जिला प्रशासन के अधिकारियों द्वारा भोपाल स्तर पर बात की गई।जिसके परिणाम स्वरूप सोमवार को खाद्य विभाग की टीम चलित लैब लेकर श्योपुर पहुंची और यहां पर टीम द्वारा दर्जनभर दुकानों से सैंपलिंग की गई। खासबात यह है कि जिस खाद्य विभाग की टीम के डर से आज बाजार बंद रहे, वह मंगलवार की सुबह ही बाजार बंद हो जाने के चलते वापस भोपाल लौट गई।



"भोपाल से जो टीम आई थी, वो बाजार के बंद हो जाने के चलते वापस लौट गई है। मंगलवार को टीम किसी भी दुकान पर कार्रवाई नहीं कर सकी है।"
आरके शिवहरे, फूड इंस्पेक्टर, श्योपुर

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned