जंगल में सर्वे, अधिकारी अनजान

Shivpuri, Madhya Pradesh, India
जंगल में सर्वे, अधिकारी अनजान

लाल रिबिन लटकाने के साथ ही नीले रंग से लिख रहे नंबर 

शिवपुरी। जिले के बदरवास   क्षेत्र के जंगल में  कुछ अनजान लोग अजीबोगरीब सर्वे कर रहे हैं। जिसमें वे कहीं झाडिय़ों में लाल रिबिन लटका रहे हैं तो कहीं नीले रंग से नंबर आदि लिख रहे हैं। वहीं इस मामले में पुलिस व प्रशासन से लेकर वन विभाग के अधिकारी अनजान बने हुए हैं।  बदरवास क्षेत्र के सेमरी, अटलपुर, बसई, वायगां आदि जंगल क्षेत्र में पिछले कुछ दिन से तीन-चार लोग कुछ निशान लगाकर नंबर लिख रहे हैं। गुरुवार को जब संवाददाता बामौर के जंगल में गया तो वहां कुछ ग्रामीणों ने बताया कि कोई एयरफोर्स का कैंप बनाने के लिए सर्वे कर रहे हैं। ये लोग दक्षिण क्षेत्र के हैं, जो पेड़ पर नीला रिबिन, कहीं लाल रिबिन बांध रहे हैं। इतना ही नहीं बांस व खंभे पर नंबर भी लिख रहे हैं। जब उनसे पूछना चाहा तो वे झल्लाते हुए नाराज हो गए तथा आगे जंगल में चले गए।

पता करवाते हैं कि कौन हैं
हम तो कल भी जंगल में ही गए थे, वहां हमें तो कोई नहीं मिला। यदि ऐसा है तो हम पता करवाते हैं कि कौन लोग हैं और वे किस बात का सर्वे कर रहे हैं।
हरवीर सिंह रघुवंशी, थाना प्रभारी


हमें जंगल में सर्वे की कोई जानकारी
बदरवास क्षेत्र में किसी तरह का कोई सर्वे नहीं हो रहा है। यदि किसी प्रोजेक्ट के लिए कुछ होता तो हमारी जानकारी में तो जरूर होता। हम पता करवाते हैं कि वे कौन लोग हैं और जंगल में क्या कर रहे हैं।
आरके पांडेय, एसडीएम कोलारस


अधीनस्थ स्टाफ से पता करता हूं
जंगल क्षेत्र में किसी तरह का कोई सर्वे नहीं हो रहा है। यदि कोई इस तरह के निशान लगाकर सर्वे कर रहा है, तो हम उसके बारे में अपने अधीनस्थ अमले से पता करवाते हैं।
जेडी पटेल, वन परिक्षेत्राधिकारी बदरवास  


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned