BJP MLA के घर में चोरी हुई तो पुलिस ने पकड़ लिए पूरे MP के चोर, थर्ड डिग्री के बाद किया ये

suresh mishra

Publish: Jul, 18 2017 11:14:00 (IST)

Sidhi, Madhya Pradesh, India
BJP MLA के घर में चोरी हुई तो पुलिस ने पकड़ लिए पूरे MP के चोर, थर्ड डिग्री के बाद किया ये

भाजपा विधायक के चोरी हुए सबमर्सिबल पंप का मामला, पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए पकड़े चोर, 5 हजार रुपए में की गई थी पंप की विक्री।


सीधी। मध्यप्रदेश के एक सत्ताधारी दल के विधायक के आवास में चोरी का मामला सामने आया है। चोरी की शिकायत के बाद मध्यप्रदेश पुलिस ने इस कदर सक्रियता दिखाई कि जिलेभर के चोरों को पकड़कर हवालात के अंदर डूस दिया। थर्ड डिग्री का इस्तेमाल करते हुए बदमाशों से पूरी सच्चाई उगलवा ली।

एक पखवाड़े के अंदर पूरी वारदात का खुलासा करते हुए चोर को न्यायालय में पेशकर जेल भेज दिया गया। इस पूरे मामले में जिस तरह सीधी पुलिस ने माननीय के घर में हुई चोरी के आरोपियों को पकड़ कर वाहवाही लूटी है। शायद आम आदमियों के घर में हुई वारदातों पर इसी तरह सक्रियता दिखाई जाए तो लोग चैन से रह सके।

ये है मामला
बताया गया कि धौहनी भाजपा विधायक कुंवर सिंह टेकाम के गृह निवास से 29 जून की रात अज्ञात चोरों ने सबमर्सिबल पंप पार कर दिया। चोरी गए सबमर्सिबल पंप को विधायक द्वारा एक माह पूर्व ही डलवाया गया था। जिसे चोरों ने पार कर पुलिस विभाग को चुनौती दे दी। विधायक की शिकायत पर निवास पुलिस चौकी ने अज्ञात आरोपी के विरुद्ध भादवि की धारा 379, 411 के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना शुरू की।

चिह्नित चोरों को उठाया
सूत्रों की मानें तो जिले में जितने चिन्हित चोर थे और जो पूर्व में हुई चोरी की वारदातों को अंजाम दे चुके थे सभी को पुलिस ने उठा लिया। थर्ड डिग्री देने के बाद चोरी की घटना का खुलासा हो पाया। वारदात में शामिल निगरी निवासी स्वामी बहादुर शाहू अपने साथी रामबहादुर साहू, राजबहोर प्रजापति, छोटू सिंह व बब्लू दुबे के साथ मिलकर बोर में लगे मोटर पंप को निकालकर रात में चोरी की वारदात को अंजाम दिया।

बेच दिया सबमर्सिबल पंप
चोरी हुए सबमर्सिबल पंप को महुआगांव निवासी वासुदेव साहू को 5 हजार रुपए में विक्री कर दिया गया था। जिसमें से क्रेता ने 4 हजार रुपए नकद दिए गए। जबकि एक हजार रुपए बाद में देने की बात कही गई। पुलिस के द्वारा गिरफतार आरोपी स्वामी बहादुर शाहू को न्यायालय प्रस्तुत किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned